जैसा की हम सभी जानते हैं कि अनुष्का शर्मा, जो फ़िल्मों में अपने किरदार में समा जाने के लिए खासतौर पर जानी जाती है, जल्द ही शाहरुख खान के साथ आगामी फ़िल्म जीरो में एक असामान्य किरदार निभाती हुई नजर आएंगी । जीरो में अनुष्का शर्मा व्हीलचेयर पर नजर आ रही हैं क्योंकि वह इस फ़िल्म में सेरेब्रल पाल्सी रोग से पीड़ित किरदार निभा रही है । जब से फ़िल्म का ट्रेलर लॉंच हुआ है तब से हर कोई अनुष्का के इस किरदार को सराह रहा है । लेकिन क्या आपको पता है अनुष्का ने इस कठिन किरदार को निभाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत की । वह अपने किरदार के साथ पूरी तरह न्याय कर पाएं इसके लिए उन्होंने अपने घर पर भी व्हीलचेयर मंगवाई हुई थी ।

Zero :  व्हीलचेयर पर बैठी आफिया के किरदार के लिए अनुष्का शर्मा की तैयारी सुन आपके होश उड़ जाएंगे

अनुष्का शर्मा ने अपने घर पर भी व्हीलचेयर रखी थी

फिल्म से जुड़े एक क्रू मेंबर ने अनुष्का की इस किरदार के बारें में तैयारी का खुलासा करते हुए बताया कि, 'अनुष्का के घर में वील चेयर तकरीबन एक महीने तक थी । वह जीरो के अपने किरदार आफिया में हर तरह से डूब जाना चाहती थीं । फिल्म में उनका हर संवाद और इमोशन वील चेयर पर ही है, इसलिए उन्होंने उसे अपनी निजी जिंदगी का हिस्सा बना लिया ।

वह अपने घर में भी वील चेयर पर बैठकर प्रैक्टिस करने लगीं और यह उन्होंने तकरीबन एक महीने तक ऐसा ही किया । जबसे अनुष्का ने जीरो की स्क्रिप्ट सुनी थी, तभी से तय कर लिया था कि वह निर्देशक आनंद एल राय की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरी उतरेंगी । आज अनुष्का अपनी भूमिका से पूरी तरह से संतुष्ट हैं ।'

यह भी पढ़ें : ZERO: शाहरुख खान के लिए अनुष्का शर्मा का किरदार तुरुप का पत्ता है, जिसे अभी तक छुपाकर रखा था

यह भी पता चला कि जीरो के निर्देशक आनंद एल राय और लेखक हिमांशु जोशी से फिल्म जीरो की कहानी सुनने और फिल्म के लिए हां करने के बाद से ही अनुष्का ने आफिया के इस किरदार के लिए अलग से मेहनत करने की ठान ली थी । वैसे इसमें कोई शक नहीं है कि, अनुष्का अपनी भूमिकाओं को जानदार बनाने के लिए वे कोई कसर नहीं छोड़तीं ।