जब से देश के चहेते कॉमेडियन कपिल शर्मा शादी के बंधन में बंधे हैं तब से उनके फ़ैंस उनके लिए बेहद खुश हैं और इतना ही नहीं कपिल शर्मा जल्द ही अपने लोकप्रिय टीवी शो, द कपिल शर्मा शो से टीवी पर एक बार फ़िर अपने चिर-परिचित अंदाज में वापसी कर रहे है । लेकिन इससे पहले दुनिया को हंसाने वाले कपिल शर्मा ने अपनी शादी और रिसेप्शन में जरूरतमंद लोगों के चेहरे पर मुस्कान ले आए ।

सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा अपनी ग्रैंड शादी-रिसेप्शन से भी ले आए जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान, शादी का बचा हुआ खाना किया दान

कपिल शर्मा ने अपनी शादी में ये नेक काम कर अपने फ़ैंस का दिल जीत लिया

कॉमेडी किंग कपिल ने भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वाहन करते हुए अपनी शादी और उससे जुड़े सभी फंक्शन्स से बचे अतिरिक्त भोजन को एनजीओ,फीडिंग इंडिया को दान किया । आपको बता दें कि एनजीओ,फीडिंग इंडिया जालंधर, अमृतसर और आसपास के शहरों में गरीब और वंचित लोगों को भोजन वितरित करता है ।

एक सूत्र का कहना है कि जब इस गैर सरकारी संगठन (एनजीओ,फीडिंग इंडिया) को कपिल की शादी के बारे में पता चला, तो इसके अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया क्योंकि उन्हें पता था कि यह एक बड़ी पंजाबी शादी होगी और न केवल शानदार भोजन बनाया जाएगा, बल्कि अतिरिक्त मात्रा में भी होगा ।

कपिल तुरंत ऐसा करने के लिए राजी हो गए

सूत्र ने बताया कि "जब कपिल को इस बारे में पता चला, तो बिना सोचे फीडिंग इंडिया के इस सामाजिक कार्य का हिस्सा बनने के लिए उन्होंने अपनी हामी भर दी । कपिल ने अमृतसर में अपनी शादी और उससे जुड़े सभी फंक्शन्स से बचे भोजन को लेने और इसे वितरित करने के लिए कह दिया ।"

फीडिंग इंडिया के संस्थापक अंकित कवात्रा ने कपिल के इस नेक काम के बारे में कहा, "कपिल ने अपने शादी और फंक्शन्स से अतिरिक्त भोजन को दान करके दूसरों के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है । ये निश्चित रूप से लोगों के अंदर इस बारे में जरूरी जागरूकता पैदा करेगा और दूसरों इसे पालन करने के लिए प्रेरित करेगा ।

फीडिंग इंडिया का विचार भी एक शादी में पैदा हुआ था, और फेंकने के बजाय अतिरिक्त भोजन दान करने का फैसला कपिल का ये फैसला बेहद उत्साहजनक है । मुझे यह देखकर प्रसन्नता हो रही है कि जो व्यक्ति पूरे देश को हंसाता और गुदगुदाता है , उसने अपनी शादी के अवसर पर भी दूसरों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाने का महान कार्य को अंजाम दिया ।'

यह भी पढ़ें : सलमान खान-रणवीर सिंह के ठहाकों से गूंजा कपिल शर्मा का नया शो, नए प्रोमो में देखिए द कपिल शर्मा शो की एक झलक

गौरतलब है कि 12 दिसंबर को गिन्नी चतरथ के साथ शादी के बंधन में बंधे कपिल अब मुंबई में भी एक ग्रैंड रिसेप्शन देने वाले हैं जिसमें फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग शामिल होंगे ।