ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की एक्शन ड्रामा फ़िल्म वॉर की रिलीज में अब बस कुछ ही दिन बचे है । ऐसे में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ अपने-अपने स्टाइल में फ़िल्म के प्रमोशन में जुट चुके है । मेकर्स के अनुसार ये अब तक की बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्शन फ़िल्म मानी जा रही है । दर्शकों को वॉर में हॉलीवुड स्टाइल के एक्शन दिखाने के लिए हॉलीवुड के 4 बड़े एक्शन डायरेक्टर्स को चुना । और उन्हीं में से एक एक्शन डायरेक्टर सीयॉन्ग ओह, जो दुनिया के टॉप एक्शन डाइरेक्टरों में गिने जाते हैं और जिन्होंने एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन, स्नोपियरसर आदि जैसी फिल्मों में काम किया है, ने ॠतिक रोशन के बारें में हैरान कर देने वाले खुलासे किए है ।

'वॉर के लिए ॠतिक रोशन ने अपनी जान जोखिम में डाली'- हॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर सीयॉन्ग ओह ने किया खुलासा

ऋतिक रोशन ने वॉर के लिए अपनी सुरक्षा दांव पर लगाई

सीयॉन्ग ओह ने बताया कि, ॠतिक ने वॉर के एक्शन सीन के लिए अपनी भी चिंता नहीं की और अपनी सुरक्षा को दांव पर रख दिया था । दक्षिण कोरियाई एक्शन डायरेक्टर सीयॉन्ग ओह हैंड टू हैंड कॉम्बैट सीक्वेंसेस और एक्शन स्पेक्टेकल्स को क्रिएट करने की स्पेशियालिटी रखते हैं । ॠतिक और टाइगर की वॉर को खतरनाक बनाने के लिए सीयॉन्ग ओह ने सबसे बड़े एक्शन स्टंट डिजाइन किए हैं, जिनमें ऋतिक का द प्लेन का सीक्वेंस और टाइगर का रिकॉर्ड-स्मैशिंग वन शॉट इंट्री सीक्वेंस शामिल हैं । इसके अलावा ऋतिक का दांतों तले उंगली दबा लेने वाला प्लेन सीक्वेंस और टाइगर का भारतीय सिनेमा का सबसे लंबा वन शॉट एंट्री सीक्वेंस भी शामिल हैं ।

ओह ने बताया कि ॠतिक ने खतरनाक एक्शन सीन करने के दौरान अपनी जान जोखिम में डाल दी थी । उन्होंने कहा, “दर्शकों को एक हैरतअंगेज अनुभव दिखाने के लिए ऋतिक ने फिल्म के एक रोमांचक सीन में अपनी सुरक्षा को दांव पर लगा दिया था । ऋतिक ने फिल्म में जिस तरत निडरता और पूरे आत्मविश्वास से स्टंट सीन किए उसके लिए मैं उन्हें सलाम करता हूं । ऋतिक जिस तरह से एक्शन सीन पूरा करने के बाद मुस्कुराते हैं, मैं उसे बहुत मिस करूंगा ।"

टाइगर भारत में एक्शन फिल्मों का भविष्य हैं

वही भारतीय सिनेमा के इतिहास का सबसे लंबा वन-शॉट एक्शन सीन करने वाले टाइगर श्रॉफ से भी ओह काफी प्रभावित दिखते हैं । वह कहते हैं, “किसी सिंगल शॉट में कोई सीक्वेंस बनाने के लिए हमें टीम के हर सदस्य के पूरे ध्यान की आवश्यकता होती है । ऐसे मौकों पर अभिनेता की प्रतिभा और एक्शन दृश्यों के लिए उसकी तैयारी पहली जरूरत बन जाती है । टाइगर बड़ी सहजता से एक्शन करते हैं । उनका ऐसा कोई मूवमेंट नहीं था जिसमें उन्होंने मुझे हैरत में न डाला हो । टाइगर भारत में एक्शन फिल्मों का भविष्य हैं ।''

यह भी पढ़ें : War: ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की 'दुश्मनी' पर्दे पर ही नहीं बाहर भी दिखेगी

सी यंग ओह के लिए वार उनके कैरियर में अब तक की सबसे कठिन फिल्म सबित हुई है! वे कहते हैं, “मुझे याद है कि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैं काफी परेशान हो उठा था । मेरे दिमाग में बार-बार यही खयाल आ रहा था, सिद्धार्थ इसे करने की प्लानिंग कैसे कर रहे हैं? मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में बिताए इतने वर्षों के दौरान मैंने किसी एक ही फिल्म के लिए इतने सारे कॉन्सेप्ट वीडियो शूट नहीं किए!"