सलमान खान ने सबसे लोकप्रिय नॉन-फिक्शन टेलीविजन रियलिटी शो, बिग बॉस में एक मेजबान के रूप में अपना एक अलग ही चार्म सेट किया हैं । सलमान लगभग 12 सालों से अकेले ही बिग बॉस को होस्ट करते आ रहे हैं ।दुनिया भर से प्यार पाने के बाद, हाल में अपने 16वें सीज़न में चल रहे इस शो ने अपने सबसे पसंदीदा होस्ट के कई ब्रेकआउट पल देखें है, जो साबित करता है कि केवल वही एक है जो शो को बहुत प्रभावी ढंग से चला सकता है । इस शो में कई खास मेहमानों की मौजूदगी देखी गई, जो तालियां बजाने और सलमान खान पर अपना प्यार बरसाने से खुद को रोक नहीं पाए । तो आइए सलमान खान के कुछ ब्रेकआउट मोमेंट्स पर दोबारा नजर डालते हैं ।

12 सालों से लगातार बिग बॉस को होस्ट कर रहे सलमान खान ने हमेशा की तरह बिग बॉस 16 को भी दिए कई यादगार पल

1. शो में गेस्ट बनकर आए मनीष पॉल ने शो में सलमान खान का जन्मदिन मनाया था

सलमान खान के जन्मदिन के मौके पर मनीष पॉल शो में पहुंचे । ऐसे में चीयरफुल और फन-लविंग मनीष पॉल शो के एक एपिसोड में अपने सिग्नेचर ह्यूमर के साथ कुछ मजेदार गेम्स खेलते नजर आए और सलमान के साथ मस्ती मजाक करते दिखें । यह वास्तव में सलमान के लिए भी बेस्ट मोमेंट साबित हुआ ।

2. चुलबुल पांडे के रूप में सलमान खान ने रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स में ली एंट्री

जैसा कि शो के एक एपिसोड में रोहित शेट्टी अपनी हालिया रिलीज सर्कस के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे, उनसे अभिनेता वरुण शर्मा ने पूछा कि क्या वह सलमान खान की दबंग के चुलबुल पांडे किरदार को अपने कॉप यूनिवर्स में लाने की योजना बना रहे हैं, जिसपर पॉजिटिवली रिएक्ट करते हुए उन्होंने जवाब में कहा, ' 110%

3. सलमान खान ने कैटरीना कैफ के साथ 90 के दशक के क्लासिक के सिग्नेचर स्टेप्स किए

जब कैटरीना कैफ ने बिग बॉस के सेट पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई, तो सुपरस्टार को रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी के गाने टिप टिप के कुछ सिग्नेचर स्टेप्स पर थिरकते देखा गया । सलमान को यह उल्लेखनीय कदम उठाते हुए देखना दर्शकों के लिए वास्तव में एक ट्रीट की तरह था ।

4. रितेश देशमुख ने सलमान खान को उनकी उदारता के लिए धन्यवाद दिया

बिग बॉस 16 के शो में एक पल ऐसा भी आया जब रितेश देशमुख ने अपनी पत्नी जेनेलिया डिसूजा के साथ शो में एंट्री की और सलमान खान को बेहद उदार होने और उनकी आने वाली वेड का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद देते हुए देखा गया ।

5. जब शो में सलमान खान ने विकी कौशल को डंप होने के बारे में बताया

दरअसल विकी ने सलमान खान से पूछा, 'क्या किसी लड़की ने आप पर कोई पिकअप लाइन यूज की? और अगह हां, तो आपने सबसे खराब पिक-अप लाइन क्या सुनी है?” इस पर सलमान ने हंसते हुए मजाक में जवाब दिया, “पिक अप का तो पता नहीं लेकिन लड़की ने मुझे ड्रॉप जरूर किया है।