सलमान खान, जिन्हें बॉलीवुड का सुल्तान कहा जाता है, ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है । यदि सलमान खान को बॉक्सऑफ़िस सफ़लता की गारंटी कहा जाए तो गलत नहीं होगा । लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्होंने कभी फ़्लॉप फ़िल्में नहीं दी । ट्यूबलाइट, रेस 3, जैसी फ़्लॉप फ़िल्में देने के बावजूद सलमान आज भी सुपरस्टार की श्रेणी में शामिल है । लेकिन सफ़लता के लिए सलमान ने कभी फ़िल्मी पर्दे पर नग्नता या किसिंग सीन का सहारा नहीं लिया और इसलिए शायद वह बच्चों के भी चहेते स्टार है ।

शाहरुख खान-आमिर खान से खुद को कम ही मानते हैं सलमान खान

सलमान खान ने कहा कि आमिर-शाहरुख उनसे कही ज्यादा श्रेष्ठ अभिनेता हैं

कॉमेडी, एक्शन, रोमांस हर तरह की फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले सलमान ने हाल में एक इंटरव्यू में बताया कि अगर वह आज ऑडिशन देते तो कभी एक्टर नहीं बन पाते । क्योंकि सलमान को लगता है जो आज के दौर के अभिनेता कर पाते हैं वो वो कभी नहीं कर पाते । वरुण धवन, टाइगर श्रॉफ़, रणवीर सिंह जैसे उम्दा अभिनेताओं से वह खुद को काफ़ी कम आंकते है ।

इसी के साथ सलमान ने अपने दौर के दो दिग्गज खानों से भी अपनी तुलना पर अपनी राय रखी । सलमान ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि वह उनसे काफ़ी बड़े स्टार हैं लेकिन बॉक्सऑफ़िस पर कुछ फ़्लॉप फ़िल्में देने से उनका स्टारडम कम नहीं हुआ है शाहरुख और आमिर आज भी उनसे कहीं श्रेष्ठ है ।

क्यों नहीं करते किसिंग सीन

ऑन स्क्रीन किसिंग सीन और अंतरंग दृश्यों से परहेज करने वाले सलमान से जब पूछा गया कि वो ऐसे सीन क्यों नहीं करते । इस पर सलमान ने कहा कि, वो ऐसी किसी प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं बन सकते जिसे अपने ही परिवार से छुपाना पड़े इसलिए वो सिर्फ ऐसी फिल्मों से जुड़े रहना पसंद करेंगे जिनमें नटखटपन, हास्य, एक्शन और रोमांस हो, और सभी उन्हें एक साथ देख सके । सलमान ने आगे कहा कि, अगर उनकीफिल्मों में 'ए' सर्टिफिकेट मिलता है तो किस्सिंग और नग्नता के लिए नहीं बल्कि एक्शन दृश्यों के कारण होता होगा ।

यह भी पढ़ें : दबंग 3 : सलमान खान की अपने 'स्पेशल फ़ैंस' के साथ खास मुलाकात दिल छू लेगी

वर्क फ़्रंट की बात करें तो सलमान ने हाल ही में भारत की शूटिंग खत्म की है । और अब उन्होंने दबंग 3, की शूटिंग शुरू कर दी है । इसके खत्म होते ही सलमान संजय लीला भंसाली की इंशाअल्लाह की शूटिंग शुरू करेंगे । वहीं इन सबके बीच, सूरज बड़जात्या भी सलमान की डेट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे है ।