सैन डिएगो कॉमिक-कॉन 2023 में वैजयंती मूवीज़ की कल्कि 2898 एडी के साथ एक मजबूत भारतीय लहर देखी गई, जो साइंस फिक्शन थीम पर आधारित फिल्म के साथ धूम मचा रही है । नाग अश्विन द्वारा निर्देशित प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन स्टारर  कल्कि 2898 एडी विज्ञान और कल्पना के अनूठे मिश्रण पर आधारित फ़िल्म है ।

प्रभास स्टारर कल्कि 2898 एडी के डायरेक्टर नाग अश्विन ने सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में कहा- “अगर आपके पास सुपरमैन,थोर या हल्क जैसे सुपरहीरो हैं तो हमारे पास इन सबके ऊपर हनुमान जी हैं”

नाग अश्विन को है भारतीय देवताओं और सुपरहीरो पर अटूट विश्वास

हॉल एच में दर्शकों के साथ बातचीत करते हुए, नाग अश्विन ने भारतीय देवताओं और सुपरहीरो के बारे में बात की । उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कैसे वह महाभारत और स्टार वार्स देखते हुए बड़े हुए और उन्हें एक ऐसी फिल्म बनानी थी जिसमें दोनों दुनियाओं में सर्वश्रेष्ठ हो । कार्यक्रम में फिल्म का आकर्षक पहला लुक प्रदर्शित किया गया, जिससे दुनिया भर के प्रशंसक आश्चर्यचकित हो गए और अगले साल इसकी रिलीज की उम्मीद करने लगे ।

भारतीय पौराणिक कथाओं के प्रति अश्विन का उत्साह तब स्पष्ट हो गया जब एक प्रशंसक ने उनसे पश्चिम में पौराणिक कथाओं को लाने के बारे में एक सवाल पूछा, उन्होंने कहा, “मैं बस यही सोचता हूं कि हम इन सभी पौराणिक कथाओं और सिनेमा और अभिनेताओं, महान फिल्मों के 100 वर्षों के कंधों पर हैं । आप अपने सुपरहीरो से बहुत प्यार करते हैं । और अगर आपके पास सुपरमैन है जो अंतरिक्ष में उड़ सकता है, तो हमारे पास हनुमान जी हैं जो सूरज को खा सकते हैं । और फिर यदि आपके पास थोर या हल्क है जो किसी इमारत को तोड़ सकता है, तो हमारे पास हनुमान जी हैं जो पहाड़ उठा सकते हैं, या कुंभकरण है जो पहाड़ उठा सकता है ।

जैसे-जैसे वर्ष 2024 करीब आ रहा है, कल्कि 2898 एडी एक सिनेमाई असाधारण फिल्म होने का वादा करती है जो भारतीय पौराणिक कथाओं की शक्ति को प्रदर्शित करती है और सिनेमा की दुनिया पर एक स्थायी छाप छोड़ती है ।