प्रतिभाशाली अभिनेता कहे जाने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने न केवल फ़िल्मों में बल्कि ओटीटी स्पेस में भी अपनी प्रतिभा को साबित किया है । बिना किसी गॉडफ़ादर के फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी मज़बूत जगह बनाने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कई ऐसी बेहतरीन फ़िल्में की हैं जिसमें उनके किरदार आज भी यादगार हैं । सही मायने में नवाज़ुद्दीन उभरते हुए कलाकार के लिए एक प्रेरणा हैं । हाल ही में जब बॉलिवुड हंगामा के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक्सक्लूसिव बातचीत की तो उन्होंने उभरते हुए महत्वाकांक्षी कलाकारों को एक उम्दा एक्टर बनने की टिप्स दी । साथ ही स्टार और एक्टर में फ़र्क़ भी समझाया ।

EXCLUSIVE: नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने हर उभरते हुए कलाकार को दी उम्दा एक्टर बनने की टिप्स ; “स्टार बनने के लिए पैसा चाहिए लेकिन एक्टर बनने के लिए प्रैक्टिस करनी पड़ेगी”

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने दी एक्टर बनने की टिप्स

बॉलीवुड हंगामा के इंटरव्यू के दौरान जब नवाज़ से पूछा गया कि, एक्टिंग को लेकर अगर कोई यंग एक्टर आपसे सलाह लेना चाहे तो आप उसे क्या सलाह देंगे ? इसके जवाब में नवाजुद्दीन ने कहा, “एक्टिंग को लेकर मैं यही कहूँगा की ख़ुद को थोड़ा टाईम दे, अच्छी फ़िल्में देखें अगर एक्टर बनना चाहते हैं तो । लेकिन यदि आप स्टार बनना चाहते हैं तो आपके पास पैसा होना बहुत ज़रूरी चाहिए । आपके पास 50-60 करोड़ रू होना चाहिए । और यदि आपके पास इतने पैसे नहीं है तो फिर आपको प्रैक्टिस करनी पड़ेगी । एक्टर वाली फ़िल्में देखनी पड़ेगी । फ़िल्म फेस्टिवल में जाना चाहिए । वहाँ सिर्फ़ ये नहीं कि रेड कार्पेट पर घूमकर आ गए । वहां जितनी भी फ़िल्में लगी हैं उन्हें देखना चाहिए । किस देश में कौन सा एक्टर क्या एक्सपेरिमेंट कर रहा है इससे अपडेट होना चाहिए ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, जोगीरा सारा रा रा के बाद नवाजुद्दीन हड्डी, अद्भुत, टिकू वेड्स शेरू, नूरानी चेहरा समेत कई फ़िल्मों में नजर आएंगे ।