शाहरुख खान की पिछली रिलीज़ पठान (2023) नॉन हॉलीडे के दिन रिलीज़ हुई थी और इसने अपनी रिलीज के पहले दिन 57 करोड़ रु कमाकर इतिहास रच दिया था । और अब शाहरुख खान एक बार फ़िर बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी अगली रिलीज, जवान के साथ इतिहास रचने आ रहे हैं । ट्रेड मार्केट में जवान को लेकर बहुत उम्मीद जताई जा रही है । कहा जा रहा है कि 7 सितंबर को रिलीज होने वाली शाहरुख खान की जवान रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग कर सकती है ।

रिलीज के पहले दिन 70 करोड़ रु की कमाई के साथ रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग कर सकती है शाहरुख खान की जवान ; ट्रेड एक्सपर्ट ने जताई उम्मीद

शाहरुख खान की जवान रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग कर सकती है

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने जवान के ओपनिंग डे कलेक्शन पर उम्मीद जताते हुए कहा, “सभी भाषाओं में, फिल्म 70 करोड़ या 80-90 करोड़ रु का कलेक्शन कर सकती है । वहीं हिंदी वर्जन में जवान का फ़र्स्ट डे कलेक्शन पठान से ज्यादा यानि लगभग रु. 70 करोड़ तक हो सकता है ।”

बिहार के पूर्णिया में रूपबानी सिनेमा के मालिक विशेक चौहान ने खुशी जताते हुए कहा, “यह पठान से ज्यादा कलेक्शन करेगी । पहले दिन, यह 65 और 70 करोड़ के बीच का कलेक्शन करेगी ।”

जयपुर में एंटरटेनमेंट पैराडाइज़ के मालिक राज बंसल ने भविष्यवाणी की, “मुझे उम्मीद है कि यह गुरुवार को 65 करोड़ प्लस का कलेक्शन करेगी । जब किसी अभिनेता की अगली फिल्म की एडवांस टिकट बिक्री की बात आती है तो उसकी पिछली फिल्म का प्रदर्शन बहुत मायने रखता है । पठान के बाद, शाहरुख खान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा ।”

निर्माता और फिल्म व्यवसाय विश्लेषक गिरीश जौहर ने कहा, “अगर मैं वीकेंड के बारे में बात करूं, तो यह सभी भाषाओं में कुल 300-350 करोड़ का कुल कलेक्शन कर सकती है । उत्तर भारत में जन्माष्टमी पर बड़ी छुट्टी होती है, इसलिए जवान को फायदा होगा । यह दुनिया भर में पहले दिन 100 करोड़ की कमाई करने में कामयाब होगी।”

विशेक चौहान उम्मीद कर रहे हैं कि जवान अपनी रिलीज के दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी, “मैं चाहता हूं कि एक हिंदी पहले दिन 100 करोड़ का कलेक्शन करे जिससे यह एग्जिबिटर को सिनेमाघर खोलने की प्रेरणा देगा ।”

पठान वर्तमान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है क्योंकि इसने भारत में नेट 543.05 करोड़ रु का कारोबार किया है । तरण आदर्श, गिरीश जौहर और विशेक चौहान को पूरी उम्मीद है कि जवान में इस आंकड़े को पार करने की पूरी क्षमता है । हालाँकि, राज बंसल ने कहा, “अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी क्योंकि यह फ़िल्म के कंटेंट पर निर्भर करता है। संगीत ने अपेक्षा के अनुरूप काम नहीं किया है । गाने चार्टबस्टर नहीं हैं।”