हंगामा डिजिटल मीडिया और भामला फाउंडेशन ने कल हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुप्रतीक्षितभूमि नमस्कारएंथम के लॉन्च की घोषणा की। इस कार्यक्रम में भामला फाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ भामला, हंगामा डिजिटल मीडिया के संस्थापक नीरज रॉय विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में शामिल होने वाली अन्य हस्तियों में आर बाल्की, शान, प्रसून जोशी, भूमि पेडनेकर, शंकर महादेवन, शेखर रवजियानी, श्यामक डावर और नीति मोहन शामिल थे।

हंगामा डिजिटल मीडिया और भामला फाउंडेशन ने पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सितारों से सजे ‘भूमि नमस्कार’ एंथम को लॉन्च किया

भूमि नमस्कारका एंथम लॉन्च हुआ

भूमि नमस्कारएंथम पर्यावरण संरक्षण और पर्यावरण के साथ तालमेल वाली जीवनशैली के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने की एक बेहतरीन पहल है। इस प्रेरक गीत के लिए इंडस्ट्री की कुछ बेहद प्रतिभाशाली और सम्मानित हस्तियां एक साथ आईं और इन सभी लोगों ने इस नेक काम को आगे बढ़ाने के लिए अपनी आवाज़ और रचनात्मक ऊर्जा लगाई। गीत के बोल, प्रकृति के साथ तालमेल से रहने की सीख देने वाले, पर्यावरण की रक्षा की जरूरत पर जोर देने वाले और प्रकृति के साथ तालमेल से रहने वाली जीवनशैली से होने वाले फ़ायदों के बारे में बताने वाले हैं। इस गीत के संगीत में विभिन्न शैलियों का प्रभाव है और यह बताता है कि पर्यावरण की देखभाल दुनिया के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। जाने-माने लोगों को एक साथ लाकर, ‘भूमि नमस्कारएंथम न केवल यह दर्शाता है कि पृथ्वी की देखभाल करना कितना जरूरी है, बल्कि लोगों को अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव करने के लिए भी प्रेरित करता है।

हंगामा डिजिटल मीडिया के संस्थापक और एमडी नीरज रॉय ने इस मौके पर कहा, “भूमि नमस्कार अभियान इस जरूरत पर जोर डेटा है कि अगर हमें जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभावों को कम करना है तो हमारे इकोसिस्टम को फिर से पहले जैसा बनाना होगा। इसका मकसद प्राकृतिक परिवेश को बचाने के लिए व्यक्तिगत और सामूहिक स्तर पर जागरूकता लाना है। भामला फाउंडेशन के साथ हमारी साझेदारी पर्यावरण संरक्षण और प्रकृति के साथ तालमेल वाली जीवनशैली को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता से मेल खाती है।

इस पहल के बारे में बात करते हुए, भामला फाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ भामला ने कहा, “भूमि नमस्कार एंथम एक शानदार पहल है जो पर्यावरण के साथ तालमेल वाली जीवनशैली और पर्यावरण के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने के हमारे मिशन के अनुरूप है। संगीत के माध्यम से लोगों में इसकी प्रेरणा जगाने के लिए इन सभी बेहतरीन  प्रतिभाओं को एक साथ आते देखना उत्साह बढ़ाने वाली बात है। हमारा मानना है कि इस एंथम से लोगों को इस बात के लिए शिक्षित किया जा सकेगा कि वे इस धरती की बेहतरी के लिए प्रयास करें। हम एक बार फिर हंगामा के साथ जुड़कर खुश हैं।

गोदरेज इंडस्ट्रीज ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट और हेड-कॉर्पोरेट ब्रांड और कम्युनिकेशंस, सुजीत पाटिल ने कहा, “गोदरेज इंडस्ट्रीज में पर्यावरण जिम्मेदारी सिर्फ एक नारा नहीं है, बल्कि यह एक अहम मूल्य है जो हमारी हर गतिविधि को दिशा देने का काम करता है। हम अपने बिजनेस के हर पहलू में प्रकृति का विशेष रूप से ध्यान रखते हैं। इनमें  ऐसे प्रॉडक्ट का प्रमोशन करना शामिल है जो प्रकृति सम्मत हैं और इसके साथ ही हमारे सभी ऑफिस और स्टोर पर हम कार्बन फुटप्रिन्ट कम करने के लिए भी बेहद सजगता से काम करते हैं। भामला फाउंडेशन के भूमि नमस्कार कैंपेन के साथ हमारी भागीदारी के माध्यम से, हमारा उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना और पर्यावरण बहाली की दिशा में कदम उठाने के लिए सभी को प्रेरित करना है। यह एंथम इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बात करने के लिए रचनात्मक अभिव्यक्ति की शक्ति का उदाहरण है। मनोरंजन से बढ़कर, यह हम सभी के लिए एक शक्तिशाली आह्वान है कि हम उठें और हमारी धरती को बचाने के लिए आगे आएं। हमें जागरूक नागरिकों की एक पीढ़ी की आवश्यकता है जो हमारी धरती को बचाने के महत्व को समझे। हम सभी से हरित भविष्य की दिशा में कार्य करने का आग्रह करते हैंजिसकी शुरुआत हमसे होती है।