साल 2023 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में से एक बनकर उभरी गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी सफलता से एक बार फिर इतिहाच रच दिया था । अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी गदर 2 में एक बार फिर सनी देओल और अमीषा पटेल तारा सिंह और सकीना के रोल में नज़र आए । गदर 2 की सक्सेस से अमीषा पटेल का भी शानदार कमबैक हुआ लेकिन हाल ही में अमीषा ने गदर 2 को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है । बॉलिवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अमीषा पटेल ने दावा किया कि गदर 2 को लेकर अनिल शर्मा का एक छुपा हुआ एजेंडा था इसलिए उन्होंने और सनी देओल ने मिलकर फिल्म में कई सुधार करवाए थे ।

EXCLUSIVE: अमीषा पटेल का दावा- “मैंने और सनी देओल ने मिलकर गदर 2 के डायरेक्शन में किए कई सुधार” ; डायरेक्टर अनिल शर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा- “अनिल के पास एक छिपा हुआ एजेंडा था, वह गदर बनाने से भटक रहे थे” ; गदर 3 के लिए रखी ये शर्त

अमीषा पटेल ने गदर 2 को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए कैंडिड इंटरव्यू में अमीषा पटेल ने खुलासा किया कि उन्होंने और सनी देओल ने मिलकर फिल्म में कई सुधार और बदलाव किए थे । अमीषा ने कहा, “मैंने और सनी देओल ने गदर 2 में बहुत सारे सुधार किए थे क्योंकि इसे उस दिशा में ले जाया जा रहा था, जिससे हम खुश नहीं थे । इसके लिए हमने कई बार री-शूट किए थे और अपनी ओर से बहुत सारी एडिटिंग भी की थी । इस फिल्म के बनने की जर्नी आसान नहीं थी । हम दोनों ने काफी एडिटिंग और री-शूटिंग की थी । हम दोनों ने डायरेक्टर के साथ गदर 2 को बनाने के लिए काफी क्रिएटिव डिस्कशन की और हमारे बीच काफी आर्ग्युमेंट्स भी हुए थे । सनी और मैं लगभग फिल्म के सेमी घोस्ट डायरेक्टर्स की तरह थे । फिल्म को दूसरी दिशा में ले जाया जा रहा था, जिसे हमें वापस खींचकर लाना पड़ा, क्योंकि गदर ब्रांड हमेशा सकीना और तारा का ही रहा है ।

अमीषा पटेल ने दावा किया कि अनिल शर्मा के पास एक और छिपा हुआ एजेंडा था । वह गदर 2 बनाने से भटक रहे थे । अमीषा ने दावा किया कि उन्होंने और सनी देओल ने फिल्म में एक घोस्ट निर्देशक की तरह भी काम किया है। अभिनेत्री ने कहा कि उनका और अभिनेता का दृश्यों, गीतों और यहां तक की कोरियोग्राफी में बहुत योगदान था । अमीषा ने कहा, “अनिल शर्मा के पास एक छिपा हुआ एजेंडा था, वह गदर बनाने से भटक रहे थे ।

गदर 3 के लिए रखी ये शर्त 

अमीषा ने अपने बिजनेस पार्टनर कुणाल गूमर को क्रेडिट देते हुए कहा कि फिल्म वास्तव में बहुत गलत बन रही थी, लेकिन वह इसे सही दिशा में ले आए थे । उन्होंने कहा, “यदि कुणाल ने अपने आर्टिस्टिक इनपुट्स के साथ फिल्म को बचाने के लिए कदम नहीं उठाया होता तो गदर 2 वास्तव मेंगटरबनने वाली थी । कुणाल ने सनी देओल को अलर्ट किया था कि कुछ चीजें गलत हो गई हैं, इसलिए जब आप अपने एक्शन शेड्यूल के लिए जाएं, तो प्लीज कुछ चीजों को ठीक कर लें ।

इसी इंटरव्यू के दौरान जब अमीषा से गदर 3 के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, वह गदर 3 का हिस्सा तभी बनेंगी जब उनके किरदारसकीनाऔर सनी देओल के किरदारताराको पर्याप्त स्क्रीन टाइमिंग दी जाएगी । उन्होंने कहा कि भले हीगदर 2’ की कहानी एक ऐसे मोड़ पर खत्म हुई जहां, उनके ऑन-स्क्रीन बेटे की शादी हो सकती है, लेकिन वह कभी भी सास का किरदार नहीं निभाएंगी ।

गदर 2, साल 2001 में आई गदरः एक प्रेम कथा की सीक्वल थी । गदर 2 ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 525.45 करोड़ रू की कमाई की थी ।