सलमान खान की बजरंगी भाईजानट्यूबलाइट और दबंग सहित कई फ़िल्मों में उनके बॉडी डबल या डुप्लीकेट बने सागर पांडे का 30 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से दुखद निधन हो गया । सागर पांडे के आकस्मिक निधन से खुद सलमान खान भी बेहद दुखी हैं । सागर पांडे फ़िल्मों में सलमान के स्टंट्स करते थे । कहा जा रहा है की सागर पांडे का आकस्मिक निधन सलमान के फ़िल्मी करियर के लिए एक झटके की तरह है ।

 सलमान खान के स्टारडम का अहम हिस्सा थे उनके बॉडी डबल सागर पांडे ; स्टंट करने के लिए अब नए डुप्लीकेट की तलाश शुरू

सलमान खान के लिए नए बॉडी डबल की खोज शुरू 

 दरअसल, पिछले दस सालों से सागर पांडे ही सलमान की फ़िल्मों में अभिनेता के सभी स्टंट, आसान हो या मुश्किल या खतरनाक, करते थे । सलमान की बॉडी लैंग्वेज को बारीकी से जानते थे और इसलिए वह कठिन से कठिन एक्शन सीन्स भी ठीक उसी तरह करते जैसे सलमान करते यदि वो करते तो ।

अब, ऑन कैमरा सलमान के स्टंट मूव्स करने के लिए ठीक वैसे ही शख़्स को ढूंढना असंभव सा लगता है । सलमान के साथ काम कर चुके एक निर्देशक का कहना है कि सागर सलमान के स्टारडम का एक अनिवार्य हिस्सा थे ।सागर पांडे सलमान की परछाई की तरह थे । वह सलमान की सजगता को जानते थे और उच्च-जोखिम और कम-जोखिम वाले स्टंट बहुत ही आसानी से कर जाते थे । उन सींस को देखकर ऐसा लगता था की मानो वो एक्शन सीक्वंस सलमान ने ही की हो । अब सलमान के करियर के इस पड़ाव पर किसी और को ढूंढना...बहुत मुश्किल लगता है ।

कई निर्देशकों का कहना है कि सलमान ने पिछले कुछ सालों से अपने स्टंट खुद करना बंद कर दिया है और अब वह अपने बॉडी डबल से वो करवाते हैं ।

बता दें कि, कुछ कुछ होता है (1998) पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने सलमान खान के बॉडी डबल की भूमिका निभाई थी । इसके बाद उन्होंने बजरंगी भाईजान (2015), ट्यूबलाइट (2017), दबंग (2010), दबंग 2 (2012), दबंग 3 (2019), आदि जैसी कई फिल्मों में काम किया । सागर पांडे ने कहा कि उन्होंने डुप्लीकेट के रूप में 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है ।