बॉलीवुड के कई अभिनेता अपने स्टंट्स और कई क्रिटिकल सीन के लिए अपनी फ़िल्मों में बॉडी डबल की मदद लेते है । सागर पांडे भी ऐसे ही एक बॉडी डबल थे जो फ़िल्मों में सलमान खान के बॉडी डबल बनते थे ।  बजरंगी भाईजान, ट्यूबलाइट और दबंग सहित कई अन्य फिल्मों में सलमान खान के बॉडी डबल बने सागर पांडे का 30 सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । सागर पांडे के दुखद निधन पर सलमान खान ने भी दुःख जताया है ।

Salman-Khan-pays-tribute-after-death-of-his-Bajrangi-Bhaijaan-body-double-Sagar-Pandey-_-‘Dil-se-shukar-adda-kar-raha-hoon-for-being-there-with-me’

सलमान खान ने सागर पांडे के निधन पर दुःख जताया 

सागर पांडे को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सलमान ने नके एक भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा, “मेरे साथ रहने के लिए आपका दिल से शुक्र अदा कर रहा हूं । ऊपरवाला आपकी आत्मा को शांति दे सागर भाई । शुक्रया सागर पांडे ।

 शाहरुख खान के मशहूर बॉडी डबल प्रशांत वाल्दे ने बॉलीवुड हंगामा से सागर पांडे के निधन की पुष्टि की । उन्होंने बताया, “सागर जिम में काम कर रहे थे, तभी अचानक वह गिर पड़े । उन्हें तुरंत मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट में हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर म्युनिसिपल अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया । मैं काफी शॉक्ड हूं । वह पूरी तरह से फिट और स्वस्थ थे । उनकी उम्र करीब 45-50 साल रही होगी ।

 कुछ कुछ होता है (1998) पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने सलमान खान के बॉडी डबल की भूमिका निभाई थी । इसके बाद उन्होंने बजरंगी भाईजान (2015), ट्यूबलाइट (2017), दबंग (2010), दबंग 2 (2012), दबंग 3 (2019), आदि जैसी कई फिल्मों में काम किया । सागर पांडे ने कहा कि उन्होंने डुप्लीकेट के रूप में 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है ।