सलमान खान की हिट फ़्रैंचाइजी दबंग की पहली फ़िल्म दबंग के निर्देशक अभिनय कश्यप ने हाल ही में सलमान खान और उनकी फ़ैमिली पर उनका करियर खराब करने का संगीन आरोप लगाया । इस बारें में अभिनव ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा । फ़िल्ममेकर अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने खान परिवार पर उनके फिल्मी करियर को बर्बाद करने और उन्हें मानिसक रूप से परेशान करने का इल्जाम भी लगाया था । और अब इन आरोपों के जवाब में सलमान के भाई सोहेल खान ने अभिनव कश्यप के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है ।

सलमान खान के भाई सोहेल खान ने अभिनव कश्यप के बेबुनियाद आरोपों के खिलाफ़ लिया लीगल एक्शन

सोहेल खान ने अभिनव कश्यप के खिलाफ़ मानहानि का मुकदमा दायर किया

इस बारें में अरबाज ने कहा कि, वो पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें अभिनव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी होगी इसलिए सोहेल ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है । अभिनव द्दारा उनके परिवार पर लगाए हुए सभी आरोप बिल्कुल बेबुनियाद हैं । उन्होंने उन पर, सलमान और सोहेल पर और उनके पिताजी पर, साथ ही उनके सम्मान पर आरोप लगाया है । अरबाज ने आगे कहा कि अभिनव ने उन्हें कानूनी कार्रवाई करने पर मजबूर किया है । इसके लिए वह खुद ही जिम्मेदार हैं ।

बता दें कि अभिनव के आरोपों का सलमान के पिता सलीम खान ने भी खुलकर जवाब दिया था । उन्होंने कहा था अपनी असफलता के लिए किसी दूसरे को जिम्मेदार ठहराना कहां का न्याय है ?

यह भी पढ़ें : सलमान खान के पिता सलीम खान ने अभिनय कश्यप के आरोपों का जवाब अपनी स्टाइल में दिया

गौरतलब है कि अभिनव ने अपने आरोप लगाते हुए कहा कि दस साल पहले दबंग 2 से बाहर होने की वजह अरबाज, सोहेल और खान परिवार की मिलीभगत थी । वे उन्हें धमका कर उनके करियर को नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रहे थे । अरबाज खान ने श्री अष्टविनायक फिल्म्स के साथ अभिनव के प्रोजेक्ट्स रुकवा दिए । राज मेहता को फोन करके धमकी दी गई थी कि वे अगर अभिनव के साथ फिल्म बनाते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे । इसके बाद उन्हें अष्टविनायक फिल्मों के लिए साइनिंग मनी लौटानी पड़ी । बाद में यही घटना वायाकॉम पिक्चर्स के साथ भी हुई । अभिनव का यह भी इल्जाम है कि बेशरम की रिलीज से पहले भी एक नकारात्मक अभियान चलाया गया था । अभिनव का कहना है कि इसके कई सालों बाद तक उनके करियर को बर्बाद करने की कोशिशें होती रहीं ।