अजय देवगन की आगामी फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर फ़ैंस में जबरदस्त उत्साह है । अभिषेक दुधाइया के निर्देशन में बनी पीरियड ड्रामा फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय देवगन इंडियन एयरफोर्स के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नजर आएंगे । अजय देवगन ने न केवल भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अभिनय किया है बल्कि उन्होंने इसमें एक एक्शन डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया है । दरअसल, लॉकडाउन से पहले टीम को संजय दत्त और अजय देवगन के दो जरूरी एक्शन सीन फिल्माने थे, जिसमें अजय संजय दत्त को बचाते हैं । लेकिन इन एक्शन सीन को डायरेक्ट करने के लिए एक्शन कॉरियोग्राफर मौजूद नहीं थे इसलिए अजय ने इन एक्शन सीन को कॉरियोग्राफ़ किया ।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के लिए एक्शन डायरेक्टर भी बने अजय देवगन

अजय देवगन ने दो एक्शन सीन कॉरियोग्राफ़ किए

कोरोना संकट के कारण साउथ के एक्शन डायरेक्टर पीटर हेन मौजूद नहीं हो पाए इसलिए टीम ने फैसला किया है कि अजय उन एक्शन सीन को कॉरियोग्राफ़ कर दें क्योंकि अजय के पिता वीरू देवगन भी तो एक एक्शन डायरेक्टर थे इसलिए अजय को इस मामले में अच्छी समझ होगी । खबरों की मानें तो अजय द्दारा कॉरियोग्राफ़ किए गए एक्शन सीन फ़िल्म के अहम मोड़ पर नजर आएंगे । फ़िल्म की कहानी में जब वे पाकिस्तानी जासूसों के साथ चार-चार हाथ करते हैं तो उन फ़ाइट सीन को अजय ने ही कॉरियोग्राफ़ किया है । दूसरा एक्शन सीक्वंस वो है जिसमें संजय दत्त और शरद केलकर पाकिस्तान आर्मी से भिड़ रहे हैं ।

अजय के काम से खुश हुए मेकर्स

खबरों के अनुसार जब पता चला कि पीटर हेन एक्शन सीन को कॉरियोग्राफ़ करने के लिए मौजूद नहीं है तो फ़िल्म के निर्माता गिन्नी खानूजा, भूषण कुमार, वजीर सिंह और कुमार मंगत पाठक ने अजय से इन एक्शन सीन को कॉरियोग्राफ़ करने का अनुरोध किया । क्योंकि वो पहले ही इन सीन के लिए पवई स्टूडियो बुक कर चुके थे । फ़िल्म की टीम की मानें तो अजय ने इन एक्शन सीन को फ़िल्माने में कमाल का काम किया है । अभी भी दो दिन की शूटिंग बची है ।

यह भी पढ़ें : अजय देवगन अपनी दो फ़िल्में भुज और द बिग बुल Disney+ Hotstar पर रिलीज करने की तैयारी में जुटे ?

गौरतलब है कि अजय इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाएंगे, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे । कर्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी । इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है । अजय के अलावा इस फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, एम्मी विर्क नोरा फ़तेही और संजय दत्त भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । खबरों की मानें तो यह फ़िल्म जल्द ही ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी ।