संजय लीला भंसाली इंडियन सिनेमा की माहिर स्टोरी टेलर के रूप में जाने जाते हैं, उन्होंने हाल ही में लॉस एंजेलिस में अपने काम की एक खास झलक दर्शकों के सामने पेश की है। लोगों को उनकी शानदार स्टोरी टेलिंग और जबरदस्त सीन्स बेहद पसंद आए हैं। एयरो थिएटर, जो किसी भी फिल्म के शौकीनों के लिए एक पसंदीदा जगह है, वह संजय लीला भंसाली के सिनेमा का एक स्थल बन गया। खास कर उनकी शानदार फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी पर ज्यादा ध्यान दिया गया।

लॉस एंजेलिस में चला गंगुबाई काठियावाड़ी का जादू ; संजय लीला भंसाली ने अपनी फ़िल्मों की प्रेरणा महिलाओं को बताते हुए कहा- “मेरी फ़िल्में मजबूत महिला किरदारों पर आधारित होती है”

संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी का जादू

प्रेस्टीजियस अमेरिकन सिनेमाथेक द्वारा आयोजित इस इवेंट में सभी पृष्ठभूमि के फिल्म लवर्स को भंसाली की शानदार फिल्मों का आनंद लेने के लिए आते हुए देखा गया । गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ, एयरो थिएटर खचाखच भरा हुआ था, जो तालियों और आश्चर्य से गूंज रहा था।

गंगूबाई काठियावाड़ी देखने के बाद दर्शकों को भंसाली आने वाले शो हीरामंडी: द डायमंड बाजार की झलक देखने मिली। दर्शक अभी तक रिलीज न हुए शो के एक्सक्लूसिव सीन्स देख बेहद प्रभावित हुए, जिससे उन्हें एक और बड़े प्रोजेक्ट की जबरदस्त झलक मिली। शाम का समापन फिल्म मेकर के साथ एक खास बातचीत के साथ हुआ, जहाँ उन्होंने अपने क्रिएटिव प्रोसेस और थीम्स के बारे में जानकारी शेयर की।

दर्शकों से बात करते हुए संजय लीला भंसाली ने अपनी मजबूत महिला किरदारों के चित्रण की पीछे की गहरी प्रेरणा के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “मेरी फ़िल्में मजबूत महिला किरदारों पर आधारित है, हां हम उस जगह से आते हैं जहां देवी की पूजा की जाती है। मैंने कुछ बहुत बहुत मजबूत महिलाएं अपने जीवन में देखी हैं। महिलाओं को सुनने की जरूरत है, उनकी तरफ देखे जाने की जरूरत है और उनकी कहानी कहे जाने की जरूरत है। वह इंसानियत की निर्माता हैं। हम सभी उन्ही से आए हैं।

एरो थिएटर में भंसाली की विरासत को श्रद्धांजलि यह दर्शाती है कि सिनेमा किस तरह लोगों को एक साथ ला सकता है, उन्हें प्रेरित कर सकता है और उन्हें गहराई से सोचने पर मजबूर कर सकता है। संजय लीला भंसाली को सम्मानित करके, लॉस एंजिल्स ने एक ऐसे सिनेमाई प्रतिभा को सम्मानित किया है, जिनकी फिल्में स्क्रीन पर अपना जादू बिखेरती हैं और दुनिया भर के दिलों को छूती हैं।