महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति देने के, महाराष्ट्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए, आमिर खान प्रोडक्शंस और वायकॉम 18 स्टूडियोज ने आधिकारिक तौर पर अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म लाल सिंह चड्ढा, जो पहले इसी साल 2021 में क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली थी, की नई रिलीज डेट अनाउंस कर दी है । आमिर खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा अब 2022 में वैलेंटाइन्स डे के मौके पर रिलीज होगी । लाल सिंह चड्ढा में आमिर के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य, मोना सिंह और मानव वीजे भी अहम भूमिका में नजर आएंगे ।

आमिर खान ने लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के लिए अपना लकी क्रिसमस वीक इस वजह से छोड़ा ; अब वैलेंटाइन डे 2022 में रिलीज होगी फ़िल्म

आमिर खान ने बदली लाल सिंह चड्ढा की रिलीज डेट

आमिर का अपनी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा को क्रिसमस से पोस्टपोन करने का फ़ैसला हर किसी को हैरान कर गया क्योंकि जैसे सलमान की फ़िल्मों के लिए ईद बुक रहती है ऐसे ही आमिर की फ़िल्मों के लिए अक्सर क्रिसमस वीक बुक रहता है । तो फ़िर ऐसा क्या हुआ कि आमिर को लाल सिंह चड्ढा की रिलीज डेट बदलनी पड़ी । इस बारें में फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया, “आमिर और उनके सह-निर्माता वायकॉम 18 ने स्वेच्छा से अपनी फिल्म को फरवरी 2022 में रिलीज करने का फ़ैसला किया है । 2021 के क्रिसमस वीक (जिसमें आमिर अक्सर अपनी फ़िल्में रिलीज करते आए हैं) के लिए पहले से ही कबीर खान की रणवीर सिंह स्टारर 83 (24 दिसंबर), शाहिद कपूर की जर्सी (31 दिसंबर) और रोहित शेट्टी-रणवीर सिंह की सर्कस (31 दिसंबर) रिलीज होनी है ।”

क्रिसमस वीक में एक साथ 3 बड़ी फ़िल्में होंगी रिलीज

क्रिसमस वीक में एक साथ 3 बड़ी फ़िल्मों के रिलीज होने के कारण आमिर ने ग्रेसफ़ुली अपनी लाल सिंह चड्ढा को पोस्टपोन करने का फ़ैसला किया ।

इस बारें में निर्माता-निर्देशक लव रंजन, जो रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फ़िल्म को 2022 के अंत तक रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं, का कहना है कि फ़िल्मों के रिलीज शेड्यूल में एक प्रोटोकोल फ़ोलो किया जाना चाहिए ।

“अब जब महाराष्ट्र में सिनेमाघर फिर से खुल रहे हैं तो वो निर्माता जिनकी फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलिज होने के लिए काफ़ी समय से प्रतीक्षा कर रही थी, पहले रिलीज होनी चाहिए । ऐसी फ़िल्मों को पहले रिलीज होने का अधिकार देना चाहिए । यही नैतिकता है । रोहित शेट्टी और कबीर खान जैसे फ़िल्ममेकर्स अपनी फ़िल्मों को थिएटर में रिलीज करने के लिए 1 साल से ज्यादा समय से सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार कर रहे थे । इसलिए अब जबकि ये हो गया है तो उनकी फ़िल्में पहले रिलीज होनी चाहिए । तब तक अन्य फ़िल्ममेकर्स को इंतजार करनाही होगा ।”

आमिर की लाल सिंह चड्ढा साल 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है । इस फ़िल्म में आमिर पहली बार सिख व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आमिर के अपोजिट करीना कपूर खान नजर आएंगी । अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित यह फिल्म अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित की जाएगी है और इसे वायाकॉम18 स्टूडियोज़ और आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया गया है ।