आमिर खान, पहली बार कपिल शर्मा के नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहे कॉमेडी शो, द ग्रेट इंडियन कपिल शो में नज़र आए । बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने इस कपिल के शो में ख़ूब मस्ती की साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ़ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ़ के कई क़िस्से शेयर किए । द ग्रेट इंडियन कपिल शो के दौरान आमिर खान ने बताया कि, वो मुसलमान है लेकिन उन्हें हाथ जोड़कर नमस्ते की करने की ताक़त तब पता चली जब वो पंजाब में दंगल (2016) की शूटिंग करने गए थे । इसी के साथ आमिर ने पंजाब के लोगों के विनम्र स्वभाव की सराहना की ।

आमिर खान को दंगल की शूटिंग के दौरान समझ आई हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ करने की ताक़त ; “मैं मुसलमान हूं इसलिए मैं आदाब करता हूं ; लेकिन नमस्ते की पावर अलग ही है”

आमिर खान ने बताई हाथ जोड़कर नमस्ते की ताक़त

आमिर ने कहा, “यह एक ऐसी कहानी है जो मेरे बहुत करीब है । हमने पंजाब में रंग दे बसंती की शूटिंग की और मुझे वहां बहुत अच्छा लगा । वहां के लोग और पंजाबी संस्कृति, प्यार से भरी है । फिल्म दंगल की शूटिंग हमने पंजाब के एक छोटे से गांव में की थी हमने उस स्थान और उस घर में दो महीने से अधिक समय तक शूटिंग की । आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन जब मैं सुबह लगभग 5 या 6 बजे वहां पहुंचता था सात बजे की शिफ्ट के लिए, तो लोग हाथ जोड़कर 'सत श्री अकाल' कहकर मेरा स्वागत करने के लिए अपने घरों के बाहर खड़े होते थे । उन्होंने मुझे कभी परेशान नहीं किया, कभी मेरी कार नहीं रोकी, मेरे पैक-अप के बाद, जब मैं लौटता तो वो फिर से अपने घरों के बाहर खड़े होते और मुझे 'गुड नाइट' कहते थे ।

आमिर ने कहा कि वो एक मुस्लिम है इसलिए उन्हें हाथ जोड़ने और लोगों का नमस्ते करने की आदत नहीं है । उन्होंने कहा, “मैं एक मुस्लिम परिवार से हूं, मुझे नमस्ते में हाथ जोड़ने की आदत नहीं है । मुझे अपना हाथ उठाने (आदाब का इशारा करना, जिस तरह से मुसलमान एक-दूसरे का अभिवादन करते हैं) और सिर झुकाने की आदत है, पंजाब में उन ढाई महीने बिताने के बाद मुझेनमस्तेकी ताकत का एहसास हुआ । यह एक अद्भुत भावना है।  पंजाब में लोग हर किसी का बहुत सम्मान करते हैं और कद के आधार पर भेदभाव नहीं करते हैं ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, पिछली बार लाल सिंह चड्ढा (2022) में नज़र आए आमिर जल्द ही बतौर अभिनेता सितारे जमीन पर फ़िल्म में नज़र आने वाले हैं । इसके अलावा आमिर की बतौर प्रोड्यूसर भी सनी देओल के साथ लाहौर 1947 में काम कर रहे हैं ।