आदिपुरुष के बाद अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 यानि OMG 2 के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं । पिछले हफ्ते ही बॉलीवुड हंगामा ने बताया कि ओह माई गॉड 2 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से रिलीज के लिए सेंसर सर्टिफिकेट पाने में बाधा का सामना करना पड़ा है । सीबीएफसी की जांच समिति (EC) ने OMG 2 को रिवाइजिंग कमेटी (RC) के पास भेजा है । खबरों की मानें तो, यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि ओएमजी ओह माई गॉड 2 धार्मिक मुद्दों से संबंधित है और समिति यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि इससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों । कथित तौर पर, जीरो कट के साथ आदिपुरुष, जिसके आपत्तिजनक डॉयलॉग्स को पास करने के लिए आलोचना झेलने के बाद सीबीएफसी ऐसी फिल्मों को लेकर अत्यधिक सतर्क हो गया है । और अब बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि रिवाइजिंग कमेटी के लिए स्क्रीनिंग आज यानी सोमवार 17 जुलाई को होगी । सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस स्क्रीनिंग का हिस्सा होंगे ।

अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की OMG 2 को रिलीज के लिए सेंसर सर्टिफिकेट देने से पहले CBFC के अध्यक्ष प्रसून जोशी आज ख़ुद देखेंगे फ़िल्म

अक्षय कुमार की OMG 2 की रिलीज़ में मुश्किलें

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “आमतौर पर, सीबीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंदर भाकर प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं । लगभग सभी सेंसर सर्टिफिकेट पर उनके हस्ताक्षर देखने को मिलते हैं । लेकिन ओएमजी ओह माय गॉड 2 के मामले में, प्रसून जोशी खुद फिल्म देखेंगे और उसके अनुसार निर्णय लेंगे । उन्होंने आरसी का नेतृत्व करने का फैसला किया है क्योंकि सीबीएफसी पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहता है कि ओएमजी ओह माई गॉड 2 में कोई भी ऐसा सीन या डायलॉग नहीं हो जो समस्या पैदा करे ।

हालाँकि, फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े अंदरूनी सूत्रों को भरोसा है कि ओएमजी ओह माई गॉड 2 सेंसर प्रक्रिया में ज्यादा मुशिकलें नहीं आएँगी । एक ट्रेड एक्सपर्ट ने कहा, “क्या ओएमजी ओह माई गॉड के पहले भाग ने अपने कंटेंट के बावजूद किसी विवाद का कारण बनी थी ? निर्माताओं ने उस फिल्म को बहुत स्मार्टली बनाया था और एक संतुलित दृष्टिकोण अपनाया था । दूसरे भाग को भी इसी तरह से बनाया गया है । हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि अक्षय खुद काफी धार्मिक हैं और वह कभी भी ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने के लिए सहमत नहीं होंगे जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हो ।

अक्षय, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम के अलावा फ़िल्म में अरुण गोविल भगवान राम का किरदार निभाएंगे । अमित राय के निर्देशन में बनी और विपुल, अश्विन वर्दे, अरुण भाटिया और राजेश बहल द्वारा प्रोड्यूस OMG 2 सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज हो रही है । इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 के साथ महामुक़ाबला होगा ।