यह पूछे जाने पर कि उन्हें इस फिल्म प्यार के दो नाम में भूमिका कैसे मिली, कनिका ने कहा कि, "यह कड़ी मेहनत, समर्पण और सही समय पर सही जगह पर होने का मिश्रण था। 1000 से अधिक ऑडिशन में भाग लेने के बाद, आख़िरकार मैं इसमें सफल हुई । फिल्म प्यार के दो नाम जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। यह रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित और दानिश जावेद द्वारा निर्देशित है। मैंने इसके लिए ऑडिशन दिया और मुझे भूमिका मिल गई। इससे पहले, मैं एक म्यूजिकल का हिस्सा थी जो कि ब्रॉडवे म्यूजिकल 'बल्ले बल्ले', विजक्राफ्ट द्वारा निर्मित और विराफ सराकरी द्वारा निर्देशित था। मैंने उस म्यूजिकल में मुख्य भूमिका के रूप में 200 शो किए। मुझे पता था कि थिएटर करने के बाद, मैं बड़े पर्दे पर जाना चाहती हूं। मैंने पहले भी बकाम किया है। फिल्म, "कैसा ये फितूर" मे। "कैसा ये फितूर" मेरी दूसरी फिल्म है, लेकिन यह मेरी पहली फिल्म से पहले रिलीज हुई थी। मेरी पहली फिल्म है, " "प्यार के दो नाम" "प्यार के दो नाम," के निर्देशक को मेरा ऑडिशन पसंद आया और फिर हमने एक लुक टेस्ट किया, वे चाहते थे कि मैं 19 साल की लड़की साइमा की भूमिका निभाऊं और उन्होंने कहा कि मैं इस भूमिका में फिट बैठती हूं।''कनिका ने जिक्र किया।

प्यार के दो नाम के लिए एक हज़ार से ज्यादा ऑडिशन देने के बाद सेलेक्ट हुई कनिका गौतम ; “यह कड़ी मेहनत, समर्पण का फल है”

प्यार के दो नाम एक्ट्रेस कनिका

कनिका आगे कहती हैं कि "साइमा एक मुस्लिम हैं और आधुनिक दृष्टिकोण वाली हैं फिर भी अपने सिद्धांतों और मूल्यों पर दृढ़ता से कायम हैं। वह निश्चित रूप से अपनी आधुनिकता और अपने सिद्धांतों के बीच संतुलन बनाए रखती हैं।"

कनिका ने कहा, "मुझे अपने सभी सह-कलाकारों के साथ काम करने का बहुत अच्छा अनुभव मिला। मैं इस माध्यम से बहुत परिचित नहीं थी, और वे एक बड़ी मदद थे क्योंकि मेरी पृष्ठभूमि थिएटर में अधिक थी। मेरे सह-कलाकार, जिन्होंने काम किया है टेलीविजन और दक्षिणी फिल्म उद्योग मेमेरी बहुत मदद की, उनमें से दो, भव्या सचदेवा और अंकिता साहू, विशेष रूप से मददगार रहे और उन्होंने मेरी मदद की।''

"जब हमने जनवरी के महीने में एक दृश्य फिल्माया था तब मौसम बर्फीला था और मुझे हल्की लखनवी कुर्ती पहननी पड़ी थी, जबकि सेट पर बाकी सभी लोग शॉल और जैकेट पहने हुए थे। मेरे दाँत किटकिटा  रहे थे - यह एक तरह का हास्यप्रद पल था। हम अलीगढ़ विश्वविद्यालय के 100 छात्रों के साथ शूटिंग कर रहे थे, जो एक अनोखा अनुभव था क्योंकि यह पहली बार था जब हमें विश्वविद्यालय के परिसर में शूटिंग करने की अनुमति मिली। जिसमें हमने अलीगढ़ विश्वविद्यालय, मोरादाबाद और करेल  जैसी कई स्थानों पर फिल्मांकन किया। फिल्म की शूटिंग 3 महीने में पूरी हुई।" कहती हैं, कनिका।

जब हमने कनिका से पूछा कि वह किसके साथ स्क्रीन साझा करने के लिए उत्सुक हैं, तो उन्होंने बताया कि "शाहरुख खान बचपन से ही मेरे पसंदीदा अभिनेता रहे हैं। वह सबसे प्रेरणादायक अभिनेता और व्यक्ति हैं। उनके साथ काम करने के लिए मैं  उत्सुक हूं और मुझे विश्वास है कि एक दिन ऐसा होगा।"कनिका ने कहा।

"मेरी पसंदीदा अभिनेत्री आलिया भट्ट हैं क्योंकि मैं वास्तव में उनकी प्रशंसा करती हूं। वह किसी भी किरदार में सहजता से फिट बैठ सकती हैं, चाहे वह एक दिवा, एक युवा लड़की या यहां तक कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की तरह एक गुजराती लड़की हो।"