Shah-Rukh-Khan-

पिछले कई महिनों से लगाई जा रही बॉक्सऑफ़िस अटकलें आखिरकार आज जाकर थमी । आज सिनेमाघरों में रिलीज हुई साल 2017 की सबसे बड़ी फ़िल्मों में शुमार दो फ़िल्में रईस और काबिल, जिसमें क्रमश: शाहरुख खान और ह्रितिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई है । जैसा की हम सभी जानते हैं कि ये दोनों बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं इसलिए दोनों के प्रशंसकों को अपने-अपने सुपरस्टार की फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार था । दोनों ही अभिनेताओं ने अपनी-अपनी फ़िल्मों को प्रमोट करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है । अब दर्शकों को तय करना है कि बॉक्सऑफ़िस पर कौन राज करेगा, रईस या काबिल ।

भले ही दोनों अभिनेताओं की फ़िल्में रईस और काबिल, एक साथ बॉक्सऑफ़िस पर टकरा रही हों,लेकिन दोनों के बीच टकराव जैसा कुछ नहीं है । ह्रितिक रोशन ने बहुत ही ग्रेसफ़ुल ढंग से इस टकराव को लिया और अपनी सज्जनता दिखाते हुए कहा कि एक ही दिन पर रिलीज हुईं दोनों की फ़िल्में उन दोनों के रिश्ते पर कोई असर नहीं डालती हैं और इस टकराव से उनकी दोस्ती पर भी कोई असर नहीं पड़ता है । सभी तुलना के बावजूद, ह्रितिक ने दोनों की फ़िल्मों के अच्छा करने कि कामना की । आज सुबह, ह्रितिक रोशन ने शाहरुख खान के लिए एक बहुत ही अच्छा संदेश शेयर किया, ह्रितिक ने लिखा, “मुझे उम्‍मीद है कि आप एक गुरू की तरह 'रईस' के माध्‍यम से एक बार फिर मुझे प्रेरित करेंगे और एक शिक्ष्‍य होने के नाते मैं आपको 'काबिल' के माध्‍यम से गर्व महसूस कराउंगा ।”

शाहरुख खान, जो अपनी फ़िल्म रईस को प्रमोट करने के लिए पिछले 24 घंटों से ट्रेन में अपने प्रमोशनल टूर पर हैं, ने तुरंत ह्रितिक के मैसेज का जवाब दिया । शाहरुख ने लिखा, “@iHrithik wish could have avoided overlap of releases. That said…my love to u & @yamigautam dad & @_SanjayGupta. Kaabil wil b awesome.”

शाहरुख खान की रईस, जो कई बार टाली गई, एक अवैध शराब का धंधा करने वाले गैंगस्टर की कहानी है जिसमें शाहरुख खान ग्रे किरदार के अलग-अलग शेड्स में नजर आएंगे । जबकि ह्रितिक रोशन की काबिल एक रोमांटिक थ्रिलर फ़िल्म है जिसमें ह्रितिक रोशन और यामी गौतम एक नेत्रहीन प्रेमी जोड़े के किरदार में नजर आए हैं । राकेश रोशन द्दारा प्रोड्यूस काबिल को संजय गुप्ता ने निर्देशित किया है । राहुल ढोलकिया द्दारा निर्देशित रईस में नवाजुद्दीन सिद्दिकि और माहिरा खान मुख्य भूमिका में नजर आते हैं ।