सलमान खान के चार्म ने वर्ष 1989 में रिलीज़ हुई सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी अपनी फिल्म मैने प्यार किया के साथ दर्शकों के दिलों पर जीत हासिल कर ली थी । इस फिल्म के साथ सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी भी काफ़ी हिट हुई थी । राजश्री प्रोडक्शन में बनी सलमान खान की फ़िल्म मैंने प्यार किया ने उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म का रिकॉर्ड अपने नाम किया था । और अब सलमान ने अपनी इस फ़िल्म के एक सीन को कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए रिक्रिएट किया है ।

सलमान खान ने मैंने प्यार किया के किसिंग सीन को मौजूदा कोरोनावायरस के दौर में फ़नी अंदाज में किया रिक्रिएट

सलमान खान ने रिक्रिएट किया मैंने प्यार किया का सीन

हाल ही में सलमान ने अपनी इस फ़िल्म के एक सीन को आज के कोरोना वायरस के दौर से जोड़ा है । सलमान ने मैंने प्यार किया के इस विशेष सीन को मौजूदा महामारी को ध्यान में रखते हुए एक दिलचस्प ट्विस्ट दिया है । मैंने प्यार किया में एक सीन था जिसमें भाग्यश्री शीशे पर लिपस्टिक से होंठों का निशान बनाकर चली जाती है । उस सीन को सलमान ने आज के कोरोना काल में दोहराते हुए चूमा नहीं बल्कि सेनेटाइज़र से साफ़ कर दिया ।

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

कई भाषाओं में डब हुई थी मैंने प्यार किया

मैंने प्यार किया की बात करें तो, इस फ़िल्म को अंग्रेजी भाषा में डब किया गया और जिसका नाम 'वेन लव कॉल्स' रखा गया था और यह विदेशों में भी बड़ी हिट साबित हुई थी । इतना ही नहीं, फिल्म कैरिबियन में विजयी रही थी और उस साल गुयाना और त्रिनिदाद और टोबैगो में बॉक्स-ऑफिस पर फ़िल्म का दबदबा देखने मिला था ।

सलमान का स्टारडम आज भी कायम है

अन्य भाषाओं में सफल होने की प्रथा को आगे बढ़ाते हुए, फिल्म को स्पेनिश में भी डब किया गया था जिसे 'ते अमो' नाम दिया गया था और यह फ़िल्म लीमा, पेरू में 10 सप्ताह तक सिनेमाघरों में अपनी जगह बनाये हुए थी । तेलुगु में, इसका शीर्षक 'प्रेमा पावुरालु' रखा गया था । इसके अलावा, इसे देश भर में कई अन्य भाषाओं में डब किया गया था ।

यह भी पढ़ें : सलमान खान ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों और डॉक्टर्स-पुलिस पर पथराव करने वालों को लगाई फ़टकार

फ़िल्म मैने प्यार किया ने सलमान को रातोंरात एक सुपरस्टार बना दिया । युवाओं में उनका स्टाइल सिरचढ़कर बोला । उनके प्रशंसकों के बीच उनकी मांग और प्यार, तभी से अपने चरम पर है । फ़िल्म बीबी हो तो ऐसी, जिसमें सलमान का स्पेशल अपीरियंस रोल था, के बाद मैंने प्यार किया में सलमान को लीड रोल मिला जिसमें उन्होंने जरा भी निराश नहीं किया । सलमान का स्टारडम इतना हो चुका है कि उनकी ज्यादातर फ़िल्मों को कई भाषाओं में डब किया जाता है ।