पूरा देश कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी से जूझ रहा है । कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देश में लॉकडॉउन की मियाद 3 मई तक बढ़ा दी है । लॉकडाउन बढ़ने से कुछ लोग विचलित हो गए हैं और ऐसा कुछ कर रहे हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए । और इसलिए अब सलमान खान ने ऐसे लोगों को जमकर फ़टकार लगाई है । उन्होंने लॉकडाउन नियम तोड़ने वालों और पुलिस डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर जमकर गुस्सा निकाला । जहां एक तरफ़ कोरोना वायरस के संकट की घड़ी में सलमान खान लगातार जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे हैं वहीं सोशल मीडिया के जरिए वह लगातार कोरोना को लेकर जागरुकता फ़ैला रहा है ।

सलमान खान ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों और डॉक्टर्स-पुलिस पर पथराव करने वालों को लगाई फ़टकार

सलमान खान ने लॉकडाउन का पालन करने की अपील की

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मोटिवेट करते सलमान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है जिसमें वह डॉक्टर्स और पुलिस पर पत्थर बरसाने वालों को फटकार लगाते नजर आ रहे हैं । इसी के साथ अपने वीडियो में सलमान ने लोगों को घर में ही रहकर प्रार्थना करने की भी सलाह दी है । अभिनेता ने कहा कि बचपन में यही पढ़ा था भगवान हम सबके अंदर हैं । अगर परिवार के साथ अल्लाह और भगवान के घर जाना है तो निकलो घर से बाहर ।

अल्लाह और भगवान के घर जानना है तो निकलो घर से बाहर

बता दें सलमान खुद सेल्फ-आइसोलेशन में हैं । वह पनवेल वाले अपने फ़ार्महाउस में अपने परिवार के साथ है । सलमान ने अपने वीडियो में कहा कि, “अब जिंदगी का बिग बॉस शुरू हो गया है । ये कोरोना, कोविड-19, पहले ऐसा लगा कि फ्लू है खत्म हो जाएगा, लेकिन स्थिति अब और भी गंभीर हो गई है । उनका पूरा परिवार इस समय फार्म हाउस पर मौजूद है और उन्होंने एक नियम बना लिया है, जिसके तहत न ही कोई उनके फार्म हाउस पर आ सकता है और न ही कोई बाहर जा सकता है ।

सावधानी रखिए

जो सावधानी नहीं रखेगा तो उसे कोरोना हो जाएगा । वो व्यक्ति अपने परिवार में कोरोना फैलाएगा, परिवार मोहल्ले में और मोहल्ला देश को संक्रमित करेगा । अगर नमाज पढ़नी है तो घर में पढ़ो, पूजा करनी है तो घर में करो । बचपन में यही पढ़ा था और सिखाया गया था कि भगवान सबके अंदर हैं । अगर परिवार के साथ अल्लाह और भगवान के घर जानना है तो निकलो घर से बाहर ।”

यह भी पढ़ें : फ़िल्म फ़ेडरेशन के दिहाड़ी मजदूरों के बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफ़र करने बाद अब सलमान खान ने ट्रक भरकर भेजा मजदूरों के लिए राशन

इसी के साथ सलमान ने उन लोगों को जमकर फ़टकार लगाई जो डॉक्टर्स और पुलिस पर हमला कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि, “डॉक्टर अपनी जान बचाने के लिए आए हैं, नर्स अपनी जान बचाने के लिए आए हैं, जो आप लोग उनपर पत्थर बरसा रहे हो । अगर ये डॉक्टर आपका इलाज नहीं करते और पुलिस सड़कों पर नहीं होती तो चंद लोगों की वजह से, जिनके दिमाग में चल रहा है कि हमें नहीं होगा तो वह हिंदुस्तान के ढेर सारे लोगों को लेकर चल बसेंगे । ऐसी नौबत न आ जाए कि आप लोगों को समझाने के लिए सेना बुलानी पड़े ।

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on