अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों अपनी पहली भारत यात्रा पर है । डोनाल्ड ट्रंप का भारत आगमन 24 फरवरी को हुआ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देशवासियों ने उनका तहे दिल से स्वागत किया । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा के पहले हिस्से के तहत सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे और फ़िर उन्होंने मोटेरा स्टेडियम में लगभग एक लाख लोगों को संयुक्त रूप से संबोधित किया । मोटेरा स्टेडियम में भारतीयों को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने बॉलीवुड फ़िल्मों की जमकर तारीफ़ की । इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान और काजोल की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया और अमिताभ बच्चन व धर्मेंद्र की शोले का भी जिक्र किया ।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पसंद है शाहरुख खान की DDLJ और अमिताभ बच्चन की शोले, अपनी स्पीच में किया जिक्र

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पसंद है DDLJ और शोले

ट्रंप ने अपने भाषण में कहा कि, ''भारतीय सिनेमा का आकार बहुत बड़ा है । यहां हर साल लगभग दो हजार फिल्में बनती हैं । यहां की फिल्मों में भांगड़ा और म्यूजिक बेहतरीन होता है ।'' इसी के साथ उन्होंने शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और शोले की भी तारीफ की । ट्रंप बोले कि भारत ने दुनिया को सचिन, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए है ।

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब ट्रंप ने बॉलीवुड फ़िल्मों को सराहा हो इससे पहले ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की हालिया रिलीज फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान की भी सराहना की थी ।

दरअसल ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर गैरी टैचेल ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया था । उन्होंने लिखा ''बॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी रिलीज हुई है । भारत में समलैंगिकता को वैध करने के बाद अब इस फिल्म के सहारे देश के बुजुर्ग लोगों को समलैंगिकता के प्रति जागरुक और जीतने की कोशिश की जा रही है ।'' वाह. पीटर के इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए ट्रंप ने फिल्म को शानदार कहा था ।''