हर किसी के मन में ये सवाल उठता होगा कि आखिर बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन कभी भी बॉलीवुड के दिग्गज फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फ़िल्मों में नजर क्यों नहीं आईं ? लेकिन ऐसा नहीं है कि सुष्मिता को कभी भंसाली की फ़िल्में ऑफ़र नहीं हुई । संजय लीला भंसाली अभिनेत्री सुष्मिता को अपनी फ़िल्म देवदास में चंद्रमुखी का रोल देना चाहते थे । भंसाली देवदास में ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता को पारो और चंद्रमुखी के रूप में देखना चाहते थे । लेकिन फ़िर अचानक रातों-रात देवदास की कास्ट बदल गई लेकिन इस पर सुष्मिता ने जरा भी नाराजगी नहीं जताई ।

देवदास और इंशाअल्लाह में कास्ट होने के बाद भी सुष्मिता सेन की अभी तक क्यों नहीं हो पाई संजय लीला भंसाली की फ़िल्म में एंट्री ? ये है इसका जवाब

सुष्मिता सेन इंशाअल्लाह के लिए कास्ट हो गई थी

लेकिन सुष्मिता को अपनी फ़िल्म में लेने का भंसाली का सपना टूटा नहीं था । इतने सालों बाद जब एक बार फ़िर भंसाली ने सुष्मिता को अपनी फ़िल्म इंशाअल्लाह, जो कि सलमान खान के साथ बनाई जा रही थी, के लिए कास्ट करना चाहा तो वह तुरंत मान गई । लेकिन इस बार सलमान खान के इंकार की वजह से फ़िल्म बन न सकी और एक बार फ़िर सुष्मिता भंसाली की फ़िल्म में कास्ट होने से रह गई ।

यह भी पढ़ें : सुष्मिता सेन 26 साल पहले अपने इन ऐतिहासिक जवाबों की वजह से जीत पाईं ‘मिस यूनिवर्स’ का ताज, बॉयफ़्रेंड रोहमन भी प्राउड फ़ील करते हैं अपनी ‘जान’ पर

इस बारें में जानकार सूत्र ने बताया कि, “इंशाअल्लाह में सलमान की एक्स-गर्लफ़्रेंड का रोल निभाना था सुष्मिता को । सलमान ने ही इस रोल के लिए सुष्मिता का नाम सुझाया था और भंसाली भी इस सुझाव से खुश थे । सब कुछ प्लान के मुताबिक हुआ और सुष्मिता इंशाल्लाह के लिए कास्ट हो गई थी । लेकिन ये फ़िल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई । और इसी के साथ सुष्मिता के पास भंसाली की फ़िल्म में काम करने का आया ये एक और अवसर भी उनके हाथ से चला गया ।”