बॉलीवुड के जिंदादिल और टैलेंटेड एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक के आक्समिक निधन ने हर किसी को झकझोर दिया है । 8 मार्च 2023 को 66 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के चलते सतीश कौशिक का निधन हो गया । मुंबई में अपने दोस्तों संग होली का जश्न मनाने के बाद सतीश दिल्ली पहुंचे थे जहां अचानकर उनकी तबीयत ख़राब हुई तो उन्‍हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । इसके बाद दिल्‍ली के दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में पांच डॉक्‍टरों की टीम ने उनका पोस्‍टमार्टम क‍िया और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया । दिल्ली के अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद एक्टर का शव अंतिम संस्कार के लिए मुंबई लाया गया । सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देने के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स पहुंचे । सभी को हंसाने वाले सतीश कौशिक का दुखद निधन हर किसी को इमोशनल कर गया ।

अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को देख टूट गए अनुपम खेर ; अंतिम दर्शन कर सलमान खान भी अपने आंसू छुपा नहीं पाए ; इमोशनल कर देंगे ये वीडियो

सतीश कौशिक का दुखद निधन हर किसी को इमोशनल कर गया

अनुपम खेर, सलमान खान, रणबीर कपूर, अभिषेक बच्चन, सिकंदर खेर, अर्जुन कपूर, बोनी कपूर, शहनाज गिल, शिल्पा शेट्टी समेत तमाम सितारे एक्टर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे । एक ओर जहां दोस्त सतीश कौशिक के निधन पर उनके बेहद करीबी दोस्त अनुपम खेर फूट-फूट कर रोए । वहीं सलमान खान भी सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन कर अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए ।

एक्टर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे सलमान भी अपने दर्द को छिपा नहीं पाए । सोशल मीडिया पर सलमान खान का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कार के अंदर बैठे सलमान अपने आंसुओं को छुपाते हुए नज़र आ रहे हैं लेकिन चेहरे पर अपने ज़िंदादिल दोस्त को खोने का ग़म साफ़-साफ़ दिख रहा है । सलमान, सतीश कौशिक संग खास बॉन्ड शेयर करते थे इसलिए उनकी अंतिम विदाई पर आंसुओं को रोक नहीं सके । सतीश कौशिक ने 2003 में रिलीज हुई तेरे नाम के लिए सलमान खान को लीड एक्टर के तौर पर कास्ट किया था । तेरे नाम बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है ।

वहीं सतीश कौशिक के बेहद अज़ीज़ दोस्त अनुपम खेर भी अपने दुःख को छुपा नहीं पा रहे हैं । जहां एक तरफ़ वह सोशल मीडिया पर अपने दोस्त को खोने का दुःख ज़ाहिर कर कर रहे हैं सतीश कौशिक के अंतिम दर्शन के दौरान भी अनुपम खेर टूटते हुए नज़र आए । सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देते वक्त अनुपम खेर बुरी तरह रो पड़े। वह वर्सोवा स्थित श्मशान घाट तक उसी एम्बुलेंस में गए, जिसमें दोस्त सतीश कौशिक का पार्थिव शरीर था। वह कभी एकटक सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को निहारते तो कभी उनके शरीर पर पड़ी मालाओं को ठीक करने लगते।

किसी को भी यक़ीन नहीं हो रहा ही की जिसने एक दिन पहले जावेद अख्तर की होली पार्टी को खूब एंजॉय किया वो अगले दिन यूँ अचानक इस दुनिया को छोड़ कर चला गया । सतीश कौशिक के परिवार में उनकी पत्नी शशि कौशिक और 11 साल की बेटी वंशिका है. वंशिका से पहले सतीश कौशिक को एक बेटा हुआ था, लेकिन 2 साल की उम्र में बेटे की मौत हो गई थी । बेटे की मौत ने सतीश कौशिक को तोड़ दिया था ।

खबरों की मानें तो, सतीश कौश‍िक के साथ उनके अंत‍िम क्षणों में साथ रहने वाले मैनेजर संतोष राय भी सामने आए हैं और उन्‍होंने मीड‍िया को बताया है क‍ि आख‍िर उनके साथ क्‍या हुआ था । उन्‍होंने बताया क‍ि सतीश कौश‍िक जी रात साढ़े 9 बजे सो गए थे । रात को करीब 12.10 पर उन्‍होंने मुझे फोन क‍िया और बताया क‍ि उनकी तबीयत खराब हो रही है । उन्‍होंने कहा था क‍ि मैं काफी बेचैनी महसूस कर रहा हूं । इसके बाद मैं उन्‍हें अस्‍पताल लेकर आया । जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें डेड ड‍िक्‍लेयर कर द‍िया । मैनेजर ने बताया क‍ि वह ब‍िल्‍कुल ठीक थे और अपने कमरे में आराम से सो रहे थे ।