श्रीदेवी वास्तव में कई मायनों से रेखा से बंधी हुई थी । और यह सिर्फ व्यक्तिगत नहीं था । यह प्रोफ़ेशनल भी था । अमिताभ बच्चन अभिनीत आखिरी रास्ता में, रेखा ने श्रीदेवी के लिए अपनी आवाज दी थी । लेकिन दोनों की बॉंडिंग उससे पहले से थी । रेखा ने बताया, ''मैंने हमेशा उस लड़की (श्रीदेवी) को प्यार किया है । उसके पास एक अद्भुत शक्ति थी । मुझे लगता है कि वैजयंतिमाला और हेमा मालिनी के बाद, श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की तीसरी तमिल सुपरस्टार थी । मैं ? नहीं बिल्कुल नहीं, मुझे नहीं लगता कि मैं इन अभिनेत्रियों के आसपास कहीं नहीं लगती ।"

श्रीदेवी के साथ रेखा का गहरा नाता रहा है…

हिम्मतवाला के लिए श्रीदेवी नहीं रेखा थी पहली पसंद

अभिनेत्री रेखा विशेष रूप से श्रीदेवी के नृत्य कौशल की कायल है । "वह मेरी तुलना में बेहतर डांसर थी । मैं सिर्फ एक डांसर की तरह दिखने में कामयाब रही हूं ।" दिलचस्प बात ये है कि अभिनेत्री रेखा हिंदी फिल्मों में श्रीदेवी के स्टारडम को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही थी । जितेंद्र जिनसे श्रीदेवी के साथ 18 फ़िल्में की थी, और 30 फ़िल्में रेखा के साथ की थी, ने खुलासा किया था कि हिम्मतवाला के लिए रेखा पहली पसंद थी । आपको बता दें कि ये वो फ़िल्म थी जिससे श्रीदेवी स्टारडम की दौड़ में शामिल हुई । लेकिन इस फ़िल्म के लिए रेखा ने इंकार कर दिया क्योंकि वह अन्य प्रोजेक्ट्स में व्यस्त थी ।

यह भी पढ़ें : ऑस्कर अवॉर्ड 2018 में श्रीदेवी और शशि कपूर को दी गई श्रद्धांजलि

"तब हमने एक नई लड़की को लॉंच करने का फैसला किया । और फ़िर इतिहास आपके सामने है । ऐसे इत्तेफ़ाक अक्सर होते हैं हमारी इंडस्ट्री में । राजेश खन्ना और मैं कॉलेज के दोस्त थे और हमने फिल्म इंडस्ट्री में एक साथ प्रवेश किया । मैं राज फ़िल्म करने वाला था । लेकिन मैं डेट इश्यू के चलते इसे कर नहीं पाया । मैंने निर्माता जी पी सिप्पी को राजेश खन्ना के पास पहुंचा दिया । और फ़िर एक बार इतिहास सबके सामने आ गया ।''