अपनी आगामी फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम से चर्चा में रहे इरफ़ान खान को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा मानते हैं बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेता पंकज त्रिपाठी । दिलचस्प बात ये है कि पंकज त्रिपाठी भी इरफ़ान खान की आगामी फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम में एक अहम कैमियो रोल निभाते हुए नजर आएंगे । अंग्रेजी मीडियम पहली ऐसी फ़िल्म है जिसमें पंकज और इरफ़ान एक साथ नजर आएंगे । पंकज अपने अंग्रेजी मीडियम स्टार इरफ़ान को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा मानते है । और अब पंकज ने अंग्रेजी मीडियम में इरफ़ान के साथ काम करने पर एक बड़ा बयान दिया है ।

पंकज त्रिपाठी ने अपनी 'प्रेरणा' इरफान खान को दी अंग्रेजी मीडियम 'गुरु दक्षिणा'

इरफ़ान खान को अपनी प्रेरणा मानते हैं पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड में पंकज और इरफ़ान ने वो मुकाम हासिल किया है जहां तक पहुंचना किसी के लिए आम बात नहीं है । अपने लंबे संघर्ष और शानदार अभिनय क्षमता के कारण दोनों ही अभिनेता हर फ़िल्म मेकर्स की पहली पसंद बने हुए है ।

अंग्रेजी मीडियम में इरफ़ान के साथ काम करने पर पंकज ने कहा कि, वे एक्टिंग के क्षेत्र में इरफान खान को अपना गुरु मानते हैं । पंकज का मानना है कि जब वह नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में अभिनय के गुर सीख रहे थे तो इरफान खान ही वह शख्स थे, जिससे वह सबसे अधिक प्रेरित थे ।

पंकज मानते हैं कि उनके करियर की शुरुआत में इरफान की ऐक्टिंग का काफी असर रहा है । वह उनसे प्रेरित होकर कुछ बेहतर करने की कोशिश करते-करते ही इस मुकाम तक पहुंचे हैं । ऐसे में यह पहला मौका जब पंकज अपने 'गुरु' इरफान के साथ काम कर रहे हैं ।

पंकज कहते हैं, 'मेरी जिंदगी पर इरफान का खास प्रभाव रहा है । उनकी कई ऐसी फिल्में हैं (हासिल, मकबूल, पान सिंह तोमर) जिसकी ऐक्टिंग ने काफी हद तक एक ऐक्टर के रूप में मुझे बदला है। ऐसे में अंग्रेजी मीडियम में काम करना अपने गुरु को एक तरह से गुरु दक्षिणा देने की तरह है ।'

यह भी पढ़ें : Angrezi Medium: ट्रेलर रिलीज से पहले इरफान खान का ये इमोशनल वीडियो मैसेज चेहरे पर मुस्कान लाने के साथ आंखे नम कर देगा

जियो स्टूडियोज और प्रेम विजान द्दारा प्रस्तुत और मैडॉक फिल्म्स प्रोडक्शन के तहत बनी अंग्रेजी मीडियम को दिनेश विजान द्दारा प्रोड्यूस किया गया है । होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी इरफ़ान की अंग्रेजी मीडियम में करीना कपूर खान, दीपक डोब्रियाल और राधिका मदान भी नजर आएंगे । यह फ़िल्म 13 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।