बाहुबली के निर्देशक एस एस राजामौली निर्देशित राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म RRR पूरी दुनिया में तहलका मचा रही है । गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स 2023 में आरआरआर ने पूरे भारत को गौरान्वित किया है । एसएस राजामौली की फिल्म RRR के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला है । आरआरआर दरअसल, दो कैटगरी के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुई है । यह नॉन इंग्लिश लैंग्वेज और बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग मोशन पिक्चर के लिए नॉमिनेट हुई है । ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग के म्यूज़िक डायरेक्टर एमएम कीरवानी ने अपनी इस जीत को बॉलीवुड हंग़ामा के साथ शेयर किया और खास बातचीत की ।

RRR के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग के गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स जीतने पर म्यूज़िक डायरेक्टर एमएम कीरवानी की ऑस्कर के लिए उम्मीद बढ़ी

सबसे पहले, भारत को गौरवान्वित करने के लिए धन्यवाद ?

इतना धैर्य रखने के लिए धन्यवाद, सर । यह पहला मौका है जब मुझे आपको कॉल करना पड़ा है । मेरे फोन पर बारह सौ से अधिक मैसेज हैं और इंटरव्यू के लिए अनगिनत अनुरोध हैं । मुझे किसी को ना कहना पसंद नहीं है। लेकिन मैं इतने लोगों से बात नहीं कर सकता । आप मुझे जानते हैं, सर ।

हमेशा वैरागी, हमेशा पहले काम करो, बात कभी नहीं ?

(हंसते हुए) मैं आपसे दबी हुई आवाज में बात कर रहा हूं क्योंकि मैं किसी के साथ अपना कमरा शेयर कर रहा हूं...।

मैं कल्पना कर सकता हूं कि आरआरआर को प्रमोट करने के लिए जिस तरह पैसा खर्च किया गया है, उसके बाद टीम जल्दी जल्दी काम कर रही है ।

हा, सर, फ़ाइनली मेहनत रंग लाई । जब मुझे भारत से फ़ोन कॉल्स आ रहे हैं, मैसेज आ रहे हैं तो मुझे लगता है कि मैंने आखिरकार कुछ हासिल कर लिया है । मैं ट्राई कर रहा हूं कि सभी मैसेज के जवाब दू । लेकिन यह कठिन है।

मुझे यकीन है कि आपने पीएम मोदी के बधाई संदेश का जवाब जरूर दिया है जिन्होंने आपको और पूरी आरआरआर टीम को शालीनता से बधाई दी ?

यह एक सुखद आश्चर्य था, और एक बड़ा सम्मान था कि पीएम ने हमारी कड़ी मेहनत को स्वीकार किया और उसकी सराहना की, मेरा विश्वास करो, सर, अब हम जहां हैं वहां पहुंचना आसान नहीं रहा है । पिछले कुछ महीने प्रेशर में गुजरे हैं । मुझे लगता है कि मैं एक सपने में हूं जिससे मैं जागना नहीं चाहता ।

वास्तव में, यह आरआरआर के लिए एक ड्रीम रन है, और यह अभी भी जारी है; अब यह ऑस्कर के लिए रेस है?

सर, मुझे पूरा विश्वास है कि हम ऑस्कर भी जीतेंगे ।

क्या आपको विश्वास था कि आप गोल्डन ग्लोब जीतेंगे?

मेरा विश्वास करो, सर, जब मैंने अपनी पत्नी श्रीवल्ली और अपने बच्चों के साथ आरआरआर टीम के साथ गोल्डन ग्लोब समारोह में प्रवेश किया; मुझे विश्वास था कि हम जीतेंगे । हमारी टेबल नंबर 224 थी । जब हम सब बैठे तो मुझे विश्वास था कि हम जीतेंगे।

और आपने कर दिय्खाया । क्या आपको घर वापस आने के उत्साह और उल्लास का कोई अंदाजा है?

हां सर, मुझे पता है । मुझे अपनी अपेक्षाओं के बारे में भी पता है । मैंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ किया है । जब से मैंने शुरुआत की है, तब से आप मेरे सहयोगी रहे हैं । हमें लंबे समय से वादा किए गए म्यूजिक सेशन के लिए एक साथ आना चाहिए... और एक और बात ।

जी, कृपया मुझे बताइए ?

आप मुझे लताजी के वे सभी लाजवाब गाने भेजते रहें। उन्होंने मेरे संगीत में एक नई विंडो खोली है ।