Begum-Jaan

अपने किरदार में पूरी तरह घुस जाने वाली अभिनेत्री के रूप में पहचानी जाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन एक बार फ़िर अपने दमदार अभिनय के साथ आ रही हैं अपनी आगामी फ़िल्म बेगम जान को लेकर । इस फ़िल्म का फ़र्स्ट पोस्टर रिलीज हो चुका है । इस पोस्टर में विद्या के पास रखी बंदूक ये इशारा कर रही है कि इस फ़िल्म में विद्या काफ़ी दमदार रोल में नजर आएंगी ।

इस पोस्टर में विद्या कुर्सी पर बैठी हैं और उनके बाल बिखरे हुए नज़र आ रहे हैं और उनके हाथ में हुक्का की पाइप है । मरून कलर के घाघरे और एम्ब्रॉयडरी वाले ब्लाउज़ में विद्या खतरनाक लुक दे रही है । वेश्यालय के इर्द-गिर्द घूमती इस फिल्म के पोस्टर में जो सबसे ज्यादा ध्यान खींच रही हैं, वह उनकी ग्रे आंखें हैं । इस पोस्टर पर टैगलाइन कुछ इस तरह है, 'माई बॉडी, माई हाउस, माई कंट्री, माई रूल्स ।' विद्या ने इस पोस्टर को अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, 'आ रही हूं मैं, बेगम जान का पहला लुक ।' 'बेगम जान' नैशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्ममेकर श्रीजीत मुखर्जी की बंगाली फिल्म 'राजकहिनी' का हिन्दी अडॉप्शन है । यह फिल्म 11 ऐसी महिलाओं की कहानी है, जो वेश्यालय में रहती हैं ।

महेश भट्ट कहते हैं कि, “राजकहिनी की कहानी ने मुझे इसके हिंदी रीमेक को बनाने की प्रेरणा दी । बेगम जान विद्या बालन के बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक है ।"

विद्या बालन के अलावा इस फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह, इला अरुण, गौहर खान, पल्लवी शारदा, रजत कपूर, आशिष विद्यार्थी, विवेक मुशरान, चंकी पांडे, पूनम सिंह राजपूत, रिधिमा तिवारी, फ्लोरा सैनी, प्रियंका सेतिया, मिश्ति चक्रवर्ती, सुमित निजवान, पितोबोश और राजेश शर्मा जैसे मंझे हुए कलाकार नजर आएंगे । इस फ़िल्म का म्यूजिक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अनु मलिक ने दिया है ।

मुकेश भट्ट, विशेष भट्ट और प्ले एंटरटेनमेंट द्दारा प्रोड्यूस बेगम जान 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।