REVEALED-Karan-Johar-had-made-his-acting-debut-with-a-TV-serial-and-not-DDLJ1

हाल ही में, श्रेष्ठ फ़िल्ममेकर करण जौहर ने पूरे देश को हैरान कर दिया जब खबर आई थी करण सरोगेसी के माध्यम से दो जुड़वां बच्चों (बेटा यश और बेटी रुही)के पापा बन गए । वैसे ये कोई नई बात नहीं है जब करण ने हैरान किया हो, वह किसी न किसी रूप में सभी को हैरान करते रहते हैं । इस बार बॉलीवुड हंगामा करण जौहर के बारें में ऐसा खुलासा करने वाला है जिसे सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी ।

वो लोग जिन्होंने भी बॉलीवुड की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया फ़िल्म (DDLJ), देखी उन सभी ने निश्चितरूप से करण जौहर को तो जरूर देखा । जी हां, DDLJ में करण जौहर ने शाहरुख खान के दोस्त का किरदार निभाया था । उनको देखने के बाद हर किसी ने यही माना की करण ने मनोरंजन के क्षेत्र में कदम फ़िल्म DDLJ से ही रखा था । तो यहां बॉलीवुड हंगामा ने एक छोटी सी बात की खोज की है जिसके बारें में अभी तक किसी को नहीं पता था ।

REVEALED-Karan-Johar-had-made-his-acting-debut-with-a-TV-serial-and-not-DDLJ2-589x800

वो छोटी सी बात ये है कि शाहरुख खान-काजोल की फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फ़िल्म से भी कई साल पहले करण जौहर ने मनोरंजन की दुनिया में कदम रख दिया था । जी हां, इस फ़िल्म से पहले करण दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल इंद्रधनुष से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था । जब करण 14-15 साल के थे तब वे इंद्रधनुष सीरियल में नजर आए थे, जिसे राजीव बी अग्रवाल और लिलीपुट द्वारा संयुक्त रूप लिखा गया था और आनंद महेंद्रु ने निर्देशित किया था । इस सीरियल में करण के अलावा, जितेंद्र राजपाल अप्पूस्वामी कृष्णमूर्ति उर्फ अपू के रूप में< गिरीश कर्नाड उनके पिता के रूप में और दीपा लागू उनकी मां के किरदार में नजर आईं थी । इन सब के अलावा, इस सीरियल में दिग्गज फ़िल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर और खूबसूरत अभिनेत्री उर्मिला मांतोडकर भी अहम किरदार निभाती हुईं नजर आईं थी ।

एक टीवी शो में हाल ही में करण जौहर ने इस बात को कबूला की जब इंद्रधनुष का टीवी पर प्रीमियर हुआ था तब वह कॉलेज पहुंच चुके थे । और कॉलेज में इस बात को लेकर काफ़ी शो्र हुआ था । असल में इन सब बातों का खुलासा करण जौहर ने अपनी हालिया रिलीज ऑटोबायोग्राफ़ी

'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू की शुरूआत सीरियल इंद्रधनुष के साथ की थी और उसके काफ़ी समय बाद वे फ़िल्ममेकर के रूप में जाने गाए ।