सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में से एक मैंने प्यार किया ने आज अपनी कामयाबी के के 31 साल पूरे कर लिए हैं । 29 दिसंबर 1989 को रिलीज हुई राजश्री प्रोडक्शन की सूरज बड़जात्या द्दारा निर्देशित फ़िल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान के साथ भाग्य श्री ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था । इस फ़िल्म में बतौर लीड एक्टर नजर आए सलमान खान ने अपने बेमिसाल अभिनय से सभी का दिल जीत लिया । मैंने प्यार किया से लेकर आज तक देखें तो इन 31 सालों में सलमान खान के लुक में काफी बदलाव आ गया है ।

मैंने प्यार किया के ‘प्रेम’ सलमान खान का लुक 31 सालों में कितना बदल गया, सख्त फिटनेस रूटीन ने उन्हें बनाया स्लिम से फ़िट

मैंने प्यार किया में सलमान खान बने प्रेम

सलमान बॉलीवुड के सबसे फ़िट अभिनेता में शुमार हैं । 55 की उम्र में भी सलमान काफ़ी फ़िट और यंग दिखाई देते हैं । मैंने प्यार किया के दौरान फ़िटनेस को लेकर इतनी सजगता नहीं थी और उस दौरान वह काफ़ी यंग थे इसलिए मैंने प्यार किया के दौरान वह काफ़ी स्लिम लुक में नजर आए थे । हालांकि प्यार किया तो डरना किया (1998) के बाद से सलमान अपने एब्स और फ़िट बॉडी को लेकर बॉलीवुड में छा गए थे ।

एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने कहा था कि उनकी फ़िल्मों में शुरूआती संघर्ष वजन बढ़ाने को लेकर होता था क्योंकि उस वक्त वह बहुत पतले हुआ करते थे । इसलिए वजन बढ़ाने के लिए वह जो भी मिलता था, खा लेते थे । सलमान ने यह भी बताया कि वह मैंने प्यार किया के सेट पर 30 रोटियां खा जाते थे ।

युवाओं के बीच फ़िटनेस आइडल माने जाने वाले सलमान ने अपनी फ़िल्मों में अपने बॉडी ट्रांसफ़ोर्मेशन से काफ़ी लोगों को इंस्पायर किया है । सुल्तान फ़िल्म में भी उन्होंने अपने यंग किरदार और ओल्ड किरदार के लिए करीब 15 किलो वजन घटाया-बढ़ाया था ।

बता दें कि सलमान अपने फ़िटनेस को लेकर काफ़ी सख्त हैं । वह दिन में दो बार दो-दो घंटे के लिए वर्कआउट करते हैं ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, सलमान की आगामी फ़िल्में हैं- राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई, कभी ईद कभी दिवाली, किक 2 और टाइगर 3 । इसके अलावा वह आयुष शर्मा की फ़िल्म अंतिम- द फाइनल ट्रूथ में विस्तारित कैमियो करते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म में वह पहली बार सिख पुलिस ऑफ़िसर के रूप में दिखाई देंगे ।