अपनी हालिया रिलीज फ़िल्म तान्हाजी-द अनसंग वॉरियर में मराठा यौद्धा तानाजी मालुसरे बनकर दर्शकों का दिल जीतने वाले अजय देवगन अब अपनी अगली फ़िल्म की तैयारियों में जुट गए है । अजय देवगन जल्द ही भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता कहे जाने वाले सैय्यद अब्दुल रहीम की जिंदगी पर बेस्ड फ़िल्म मैदान में फ़ुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । आज अजय देवगन ने फ़िल्म में अपने लुक से लोगों को रू-ब-रू करवाया है ।

Maidaan First Look: भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम काल को दर्शाती मैदान में फ़ुटबॉल खेलते हुए नजर आए अजय देवगन

अजय देवगन ने मैदान से रिलीज किए दो पोस्टर

मैदान से अजय ने अपने फैंस के साथ फ़िल्म के दो पोस्टर साझा किए । एक पोस्टर शेयर करते हुए अजय ने लिखा, 'ये कहानी है भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम काल की और उसके सबसे बड़े और सफल कोच की।#Maidaan' । इस पोस्टर में एक टीम है, जो बारिश में भीग रही है और उसे एक सामने अजय खड़े हैं । वहीं, दूसरे पोस्टर में अजय बैग और छाते के साथ फुटबाल खेलते नजर आ रहे हैं। इस पोस्टर को शेयर करते हुए अजय ने लिखा, 'बदलाव लाने के लिए अकेला भी काफी होता है ।'

सैय्यद अब्दुल रहीम की बायोपिक फ़िल्म है मैदान

मैदान फ़िल्म में साल 1956 से 1962 के बीच के इंडियन फुटबाल टीम और उसके कोच रहे सैय्यद अब्दुल रहीम के बारे में दिखाया जाएगा । यह वह दौर था, जब भारतीय टीम अपने गोल्डन पीरिएड में थी । साल 1956 में टीम मेलबर्न में ओलपिंक में पहुंची थी । कई बड़ी टीमों को हराकर सेमीफाइनल का सफर तय किया था । इसके बाद टीम कभी इस स्तर तक नहीं पहुंच पाई। उस वक्त टीम इंडिया के कोच सैय्यद अब्दुल रहीम थे । उन्होंने कैंसर से लड़ते हुए 1962 में टीम को एशियन गेम्स में गोल्ड दिलाया था। अजय देवगन इसी कोच की भूमिका में दिखेंगे ।

यह भी पढ़ें : Exclusive: कीर्ति सुरेश की जगह मैदान में अजय देवगन के अपोजिट नजर आएंगी नेशनल अवॉर्ड विजेता प्रियामणि

मैदान को बोनी कपूर, आकाश चावला और अरुणावा जॉय सेनगुप्ता द्दारा मिलकर प्रोड्यूस किया जा रहा है जबकि इसको बधाई हो फेम डायरेक्टर अमित रविंद्रनाथ शर्मा द्दारा डायरेक्ट किया जाएगा । यह फिल्म इसी साल 27 नवंबर 2020 में रिलीज होगी ।