रणवीर सिंह ने यशराज फिल्म्स की जयेशभाई जोरदार में जोरदार एक्टिंग की है। यह बड़े पर्दे की एक ऐसी हिंदी एंटरटेनर है, जो नए ब्रांड का हीरो और हीरोइज्म पेश करेगी, जो इंडियन सिनेमा में बहुत कम ही देखने को मिलता है। रणवीर को आम सहमति से अपनी पीढ़ी का बेस्ट एक्टर माना जाता है, जो आसानी से अपना रूप-रंग बदल सकते हैं और अपनी हर फिल्म के साथ किसी भी किरदार को स्क्रीन पर भरोसेमंद तरीके से जीवंत बना देते हैं। बहुप्रतीक्षित फिल्म जयेशभाई जोरदार भी कोई अपवाद नहीं है। रणवीर खुल कर बता रहे हैं कि रूप बदल-बदल कर वह लोगों को चकाचौंध कर देना क्यों पसंद करते हैं ।

फ़िल्म में अपने हर किरदार के अनुसार अपने लुक बदलने पर रणवीर सिंह ने कहा, “मैं खुद को किसी भी रूप में तब्दील कर सकता हूं”

रणवीर सिंह की जयेशभाई जोरदार

रणवीर कहते हैं, “मेरे लिए एक एक्टर होने की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इतने सारे जीवन जी सकते हैं और ढेर सारा अनुभव हासिल कर सकते हैं, क्योंकि मेरे द्वारा चुना गया हर किरदार मेरे ही अन्य किरदार से बिलकुल अलग होता है। जब लोगों ने बैंड बाजा बारात देखी, तो लंबे समय तक यही सोचते रहे कि मैं दिल्ली में पला-बढ़ा लड़का हूं। मेरे 11 साल के करियर के दौरान ऐसा कई बार हुआ है और यह मेरे लिए सबसे बड़ी तारीफ है, क्योंकि मैं लोगों को यह भरोसा दिलाना चाहूंगा कि मैं खुद को किसी भी रूप में तब्दील कर सकता हूं।”

इस सुपरस्टार के मन में यह बात स्पष्ट है कि वह इंडस्ट्री और ऑडियंस के बीच टाइपकास्ट नहीं होना चाहता । इसीलिए वह दर्शकों को दीवाना बनाने के लिए बड़े रणनीतिक ढंग से अपने प्रोजेक्ट चुनता है । रणवीर बताते हैं, “मैं डेनियल डे-लुईस जैसे रूप बदलने वाले, दुनिया भर के गिरगिट किस्म के अभिनेताओं से बहुत गहरी प्रेरणा लेता हूं । इसलिए मैं अपनी हर फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर कायापलट कर लेता हूं। ऐसा मैंने अपनी पहली फिल्म से लेकर अपनी पिछली रिलीज 83 तक किया है, जिसमें मैं महान क्रिकेटर कपिल देव बना हुआ था ।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए रणवीर कहते हैं, “मेरी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा है कि मैं कभी भी टाइपकास्ट न होने पाऊं और यह बड़ा मुश्किल काम है। लेकिन मैं अपनी स्क्रिप्ट बड़ी चतुराई से चुनता हूं। जयेशभाई जोरदार ने एक बार फिर से मुझे बिना किसी रेफरेंस प्वॉइंट वाले किरदार को निभाने का बहुत बड़ा मौका दिया है। मुझे लगता है कि ये तमाम रोल मेरी जिंदगी में भी सचमुच चलते रहते हैं ।”

यशराज फिल्म्स की बहुप्रतीक्षित जयेशभाई जोरदार में अर्जुन रेड्डी फेम एक्ट्रेस शालिनी पांडे भी मौजूद हैं, जिनका रणवीर के साथ बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर यह डेब्यू भी है। इस फिल्म का निर्देशन डेब्युटांट दिव्यांग ठक्कर ने किया है। यह फिल्म दुनिया भर में 13 मई 2022 को रिलीज होने जा रही है।