अपनि बेमिसाल अदाकारी से लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ने वाले बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान भले ही इस दुनिया को अलविदा कह गए हों लेकिन उनकी मौजूदगी हमेशा लोगों के दिलों में रहेगी । 54 वर्षीय इरफान खान का आज 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया । वे लंबे समय से कैंसर से जंग़ लड़ रहे थे । साल 2018 में इरफान खान ने अपने न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझने की बात कही जिससे उनके फ़ैंस को गहरा सदमा लगा । इरफान खान के जाने से पूरे बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है ।

आंखे नम कर देगा इरफान खान का अपने फ़ैंस के लिए आखिरी मैसेज ''हैलो, भाईयो और बहनो, नमस्कार ! मैं इरफ़ान''

इरफान खान का फ़ैंस के नाम आखिरी संदेश

इरफान आखिरी बार फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आए थे । अंग्रेजी मीडियम के पोस्टर को शेयर करते हुए इरफ़ान ने फ़ैंस को एक मैसेज दिया था जिसे सुनकर आज उनकी गैरमौजूदगी में दिल भर आएगा । इरफ़ान के इस मैसेज में उनका फ़िल्मों से दूर होने का दुख और जिंदगी के लिए एक आशा की किरण नजर आई थी ।

''मैं आपके साथ हूं भी और नहीं भी''

इरफ़ान ने अपने संदेश में कहा, ''हैलो, भाईयो और बहनो, नमस्कार ! मैं इरफ़ान । मैं आपके साथ हूं भी और नहीं भी । खैर, ये फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम मेरे लिए बेहद खास है । सच मानिए मेरे दिल की ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं जितने प्यार से हमने इसे बनाया है । लेकिन मेरे शरीर में कुछ अनचाहे मेहमान बैठे हुए हैं । उनसे वार्तालाप चल रहा है । जैसा भी होगा आपको जानकारी दे दी जाएगी ।

कहावत है कि जब जिंदगी आपको लेमन दे तो उसका लेमनेड बनाइए । बोलने में अच्छा लगता है लेकिन सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नीबू थमाती है तो शिकंजी बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है... लेकिन आपके पास कोई विकल्प भी नहीं रहता, पॉजीटिव रहने के सिवा । हमने इस फिल्म को उसी सकारात्मकता के साथ बनाया है । ये फिल्म आपको हंसाएगी, रुलाएगी, सिखाएगी और फिर हंसाएगी.. मेरा इंतजार कीजिए ।'

यह भी पढ़ें :  बॉलीवुड के अभिनेता इरफान खान का निधन, मुंबई के हॉस्पिटल में ली आखिरी सांसे

यह भी पढ़ें : 54 वर्षीय इरफान खान के अक्समात निधन से बॉलीवुड गहरे सदमे में, ट्वीट कर जताया दुख