साल 20214 में हीरोपंती से अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत करने वाले टाइगर श्रॉफ आज बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेता में से एक हैं । बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा से अपनी अलग पहचान बनाने वाले टाइगर श्रॉफ़ ने हाल ही में अपने माता-पिता और बहन को एक लग्जरी अपार्टमेंट गिफ़्ट किया है । और अब टाइगर अपनी पूरी फ़ैमिली के साथ लग्जरी अपार्टमेंट में रहते हैं । टाइगर ने यहां तक पहुंचने के लिए एक लंबा सफ़र तय किया है । इस बारें में टाइगर श्रॉफ ने सुभाष के झा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने अपने नए लग्जरी अपार्टमेंट, अपने इंडिपिडेंस सॉन्ग और कई मुद्दों पर खुलकर बात की ।

‘वंदे मातरम’ गाने को मिली सराहना पर टाइगर श्रॉफ ने कहा, ‘मैं अपने माननीय प्रधान मंत्री का बहुत आभारी हूं’

आप अपने नए घर में शिफ्ट हो गए हैं । इतने सालों के बाद एक नए दूसरे घर में रहना कैसा लगता है ?

घर हमेशा घर जैसा लगता है जब मेरे माता-पिता मेरे साथ होते हैं । जहां मैं उनके साथ हूं वह मेरा घर है । मेरे लिए मेरे माता-पिता ही मेरी दुनिया है । मैं जो कुछ भी करता हूं, उन्हें गर्व महसूस कराने के लिए करता हूं । मैं प्रार्थना करता हूं कि मैं उन्हें निराश करने के लिए कभी कुछ न करूं ।

आपके पापा कहते हैं कि यह घर आपने अपनी माँ को गिफ़्ट किया है और वह सिर्फ एक राहगीर है ?

आप तो जानते ही हैं कि वह कैसे हैं । पिताजी इसको लेकर कूल होने की कोशिश कर रहे हैं । हो सकता है कि वह इसे काफ़ी कैजुअल लेने का एक्ट कर रहे हों । लेकिन वह हमारे नए घर को लेकर उतना ही उत्साहित है जितनी कि मेरी मां । हम सब उत्साहित हैं । यह घर मेरे पिता, मेरी मां और मेरी बहन के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है ।

इतनी कम उम्र के किसी व्यक्ति के लिए इतना आलीशान नया घर खरीदने में सक्षम होना कोई मज़ाक नहीं है । अब तक के अपने सफर को आप कैसे देखते हैं ?

मैं इसे बस एक जर्नी के रूप में देखता हूं । मुझे लगता है कि यह मेरे माता-पिता का आशीर्वाद है जो मुझे वहां ले आया है जहां मैं हूं ।

इतने बड़े घर में तुम्हें कुछ खोया हुआ नहीं लगता ?

सर, ईमानदारी से कहूं तो घर का साइज मेरे लिए मायने नहीं रखता । मैं भगवान का इतना आभारी हूं कि मैं अपने माता-पिता के लिए एक घर खरीदने में सक्षम हो पाया । मेरे अभिनेता बनने से पहले ही यह मेरी टू-डू सूची यानी ये काम तो करना ही है, में था ।

आपके गाने वंदे मातरम की प्रतिक्रिया पीएम तक पहुंच गई है । यह कैसा लगता है ?

सबसे पहले तो मैं इस गीत को गाने के लिए मुझे प्रेरित करने के लिए (निर्माता) जैकी भगनानी का आभारी हूं । मैं बहुत नर्वस था क्योंकि हमारे देश के लिए गाना गाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी । इसलिए मैं निश्चित रूप से अपना 100 प्रतिशत देना चाहता था और अपने हर इमोशन को शब्दों और गीतों में डालना चाहता था।

मैं शब्दों के माध्यम से बहने वाली भावनाओं को महसूस कर सकता था ?

मैं गा रहा था क्योंकि इसे हर भारतीय की आवाज बनना था । हमारे ईमानदार प्रयास को मंजूरी देने के लिए मैं अपने माननीय प्रधान मंत्री का बहुत आभारी हूं ।