कोरोना वायरस (Covid-19) ने पूरी दुनिया में दहशत मचा दी है । विश्व स्वास्थ्य संगठन द्दारा महामारी घोषित करने के बाद पीड़ित देश इसे लेकर सतर्कता बरत रहा है । मैन टू मैन कॉन्टैक्ट से फैल रहे वायरस के खतरे के कारण देशभर में लॉकडाउन का माहौल पैदा हो गया है । कोरोना वायरस की वजह से ही कई इवेंट्स, अवॉर्ड्स फंक्शंस, इंटरव्यूज,शूटिंग शेड्यूल कैंसल हो गए है वहीं स्कूल, कॉलेज, थिएटर्स, मंदिर और जिम को बंद कर दिया गया है । यह महामारी और ज्यादा न फ़ेले इसलिए लोगों को अपने-अपने घर में रहने की सलाह दी गई है । ऐसे में अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए बिन जिम जाए कुछ फ़िटनेस टिप्स दिए हैं । साथ ही कैटरीना कैफ ने रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए भी कुछ फ़िटनेस टिप्स दिए हैं ।

FITNESS TIPS: कैटरीना कैफ ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए दिए फ़िटनेस टिप्स, बिना जिम जाए घर पर कैसे करें वर्कआउट!

कैटरीना कैफ ने बताया कि बिन जिम जाए कैसे रखें खुद को फ़िट

कैटरीना ने कोरोना से लड़ने के लिए शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने की सलाह दी है । और बताया कि कैसे घर पर रहकर बिना जिम जाए भी अपने वर्क आउट रुटीन को चालू रख सकते हैं । फ़िटनेस फ़्रीक कैटरीना ने जिम बंद होने पर अपने वर्क आउट रूटीन को चालू रखने का विकल्प तलाश लिया है । उन्होंने अपने घर की छत पर ही वर्क आउट शुरू कर दिया है । दिलचस्प बात ये है कि इस दौरान कैटरीना ने वीडियो शेयर कर अपने फ़ैंस को भी वर्क आउट टिप्स दिए है ।

एक्सरसाइज और मेडिटेशन करने की भी सलाह दी है

फ़ोटो शेयर करते हुए कैटरीना ने एक्सरसाइज और मेडिटेशन करने की भी सलाह दी है ताकि इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाया जा सके । कैटरीना ने लिखा, “मैं उम्मीद करती हूं कि सब ठीक होंगे । प्लीज हेल्थ प्रोफेशनल्स द्वारा दी जा रही सलाह का पालन करें । एक्सरसाइज और मेडिटेशन आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमताओं को बेहतर बना सकती है । अपने आसपास पर्यावरण स्वच्छ रखिए और खुश रहिए ।”

इसके अलावा कैटरीना वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'घर पर वर्कआउट...जिम नहीं जा सकती इसलिए वह वर्कआउट शेयर कर रही हूं जो हम घर पर कर सकते हैं । सुरक्षित रहें और हो सके तो एक्टिव भी रहें ।” कैट ने ये भी बताया कि बिना जिम जाए घर पर रहकर एक्सरसाइज कैसे की जा सकती है ।

वर्कफ्रंट की बात करें, कैटरीना जल्द ही अक्षय कुमार के साथ रोहित शेट्टी की आगामी कॉप ड्रामा सूर्यवंशी में नजर आएंगी । यह फ़िल्म पहले 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस फ़िल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया । मेकर्स जल्द ही फ़िल्म की नई रिलीज डेट को अनाउंस करेंगे ।