बिना किसी गॉडफ़ादर के फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम ने अपने शानदार अभिनय से कई लोगों को इंप्रेस किया है । ए थर्सडे में अपने बेमिसाल अभिनय से सभी की तारीफ़ें हासिल करने वाली यामी गौतम ने बॉलीवुड में सक्सेसफ़ुली 10 साल पूरे कर लिए हैं । इसी सिलसिले में यामी ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने अपने 10 साल के फ़िल्मी करियर के अनछूए पहलूओं को सामने रखा । साथ ही यह भी बताया कि उन्होंने अपने शुरूआती दौर में कुछ फ़िल्में अपनी इच्छा के खिलाफ़ जाकर की ।

EXCLUSIVE: बॉलीवुड में 10 साल पूरे करने पर यामी गौतम ने कहा, “मैंने अपनी इच्छा मारकर वो फ़िल्में भी की जिन्हें मैं नहीं करना चाहती थी”

यामी गौतम ने पूरे किए 10 साल

इंटरव्यू के दौरान जब यामी से पूछा गया कि कुछ कलाकार ट्रेंड को फ़ोलो करने के चक्कर में अपनी इच्छा को मार कर काम करते हैं । इस पर यामी ने कहा कि, शुरुआत में कई ऐसे काम करने पड़े जिन्हें वो नहीं करना चाहती थीं । यामी ने कहा, “लाइफ में एक समय ऐसा आता है जब आप ट्रेंड को फॉलो करने लगते हैं । मुझे यह फीलिंग याद है, क्योंकि मैंने कई फिल्में अपनी इच्छा से परे कीं । क्योंकि वह आपको करने के लिए कहा गया । आपको फिल्म का कॉन्सेप्ट समझ नहीं आता है, फिर भी आप फिल्म करते हैं । आप इस तरह की च्वॉइसेस जीवन में अक्सर लेते हैं । आज मेरे लिए यह बात कहना शायद आसान हो रही है कि उन फिल्मों को न करके मुझे कुंगफू सीख लेना चाहिए था । बुरी फिल्म करने से अच्छा है, मुझे कुछ और सीख लेना चाहिए था । आज मेरे लिए यह कहना शायद आसान हो रहा है, जो कि छह या सात साल पहले नहीं था ।”

यामी ने आगे कहा कि, “मेरी पहली फिल्म विक्की डोनर ने अच्छी कमाई की, अच्छे रिव्यूज भी आए, लेकिन फिर मैं अपनी पसंद की फिल्में नहीं कर पाई । मुझे कहा गया कि तुम्हें कमर्शियल फिल्में करनी चाहिए, जिसमें काफी सारे गाने हों, क्योंकि जब गाने हिट होते हैं, तो फिल्म भी हिट होती है । मुझे लगा था कि ऐसा नहीं होता है । शायद यह चीज किस किसी और के लिए हो सकती है, लेकिन मेरे लिए नहीं है । फिर भी आप ट्राय करते हो, क्योंकि आपको अपनी टीम से यह सलाह मिलती है । फिर आपको सलाह दी जाती है कि कि आपको एक बहुत बड़े स्टार के साथ काम करना चाहिए । मैंने किया, लेकिन मुझे इससे कुछ हासिल नहीं हुआ । मैं यहां काबिल की बात कर रही हूं । मेरा इस फिल्म मे बहुत छोटा रोल था । मुझे नहीं समझ आया कि आखिर लोगों ने मेरा किरदार क्यों नोटिस नहीं किया ।”

विक्की डोनर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली यामी ने सनम रे, बाला, बदलापुर, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, काबिल, भूत पुलिस, ए थर्सडे और दसवीं जैसी फ़िल्में की है । पिछली बार अभिषेक बच्चन स्टारर दसवीं में नजर आईं यामी Lost और OMG Oh My God 2 जैसी फ़िल्मों में अहम किरदार निभाती हुई नजर आएंगी ।