जब से संजय लीला भंसाली की फ़िल्म इंशाअल्लाह की शूटिंग रुकी है तब से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि,इस फ़िल्म में सलमान खान की खाली जगह भरने के लिए शाहरुख खान से बात चल रही है । हमने सुना है कि इंशाअल्लाह ठंडे बस्ते में नहीं गई है बल्कि अब इसके लिए किसी दूसरे अभिनेता की तलाश शुरू हो चुकी है । फ़िल्ममेकर अब शाहरुख खान के साथ इसे इंशाअल्लाह की जगह इज़हार टाइटल के साथ बनाने पर विचार कर रहे है । क्योंकि दोनों में ही लव स्टोरी है । मेकर्स शाहरुख के साथ इज़हार को लेकर बात कर रहे हैं और इस फ़िल्म को भंसाली प्रोडक्शसं और रेड चिलिज प्रोडक्शसं साथ मिलकर प्रोड्यूस करेंगी । यदि भंसाली और शाहरुख इंशाअल्लाह करते हैं तो एक बार फ़िर आलिया को अपने डियर जिंदगी स्टार शाहरुख के साथ काम करने का मौका मिलेगा ।

Exclusive: संजय लीला भंसाली की इंशाअल्लाह में सलमान खान की खाली जगह भरेंगे शाहरुख खान, बनेगी इंशाअल्लाह या इज़हार ?

संजय लीला भंसाली शाहरुख खान के साथ शुरू करेंगे इंशाअल्लाह

ट्रेड सूत्र ने बताया कि, ''संजय लीला भंसाली अपनी फ़िल्मों में न केवल अपना पैसा और समय ही नहीं लगाते बल्कि अपना खून-पसीना और जुनून भी लगाते है । वह अपनी फ़िल्मों के साथ इमोशनली जुड़ते हैं इसलिए यह कल्पना करना मुश्किल है कि वह इंशाअल्लाह के लिए की गई अपनी मेहनत को यूं गंवा देंग़े, जिस पर वह पिछले एक साल से काम कर रहे थे । फ़िल्म के लिए लोकेशन फ़ाइनल हो गई थी, शूटिंग डेट्स और यहां तक की आलिया ने फ़िल्म के लिए एक गाना भी शूट कर लिया था ।

शाहरुख के साथ फ़िर दिख सकती है आलिया

सब कुछ ठीक जा रहा था और भंसाली इसी हफ़्ते से सलमान के साथ फ़िल्म की शूटिंग शुरू भी करने वाले थे लेकिन फ़िर अचानक सलमान ने फ़िल्म को छोड़ दिया । भंसाली अपनी इस प्यारी सी प्रेम कहानी पर बेस्ड फ़िल्म को बड़ी शिद्दत से शुरू करने वाले थे । इंशाअल्लाह को लेकर भंसाली का प्यार और जुनून देखते बन रहा था इसलिए यह कहा जा सकता है कि वह इस स्टेज पर आकर अब इस प्रोजेक्ट को ऐसे ही नहीं जाने देंगे ।''

भंसाली और शाहरुख में चल रही बात

सूत्र का कहना है कि जब फिल्म निर्माता फिल्म बनाने का फैसला करते है, तो वह उसे पूरा भी करते है । ''एक दशक पहले भंसाली बाजीराव मस्तानी को करीना कपूर खान और शाहरुख के साथ बनाना चाहते थे । लेकिन ऐसा नहीं हो पाया फ़िर उन्होंने अपनी इस फ़िल्म को रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के साथ बनाया । भंसाली और शाहरुख ने देवदास के बाद किसी भी फ़िल्म में साथ काम नहीं किया है । लेकिन अब दोनों के बीच इज़हार को लेकर बातचीत चल रही है । भंसाली चाहते हैं कि शाहरुख अब इंशाअल्लाह में सलमान की खाली जग भरे और इसके लिए बातचीत चल रही है । अभी फ़िलहल सब कुछ रहस्य बना हुआ है लेकिन इस बारें में जल्द ही कोई ऐलान कर दिया जाएगा ।

शाहरुख और आलिया पहले भी साथ काम कर चुके हैं तो दोनों की जोड़ी पर्दे पर काफ़ी अच्छी लगती है । हालांकि डियर जिंदगी में दोनों के बीच कोई लव स्टोरी नहीं थी । वैसे शाहरुख ने भी अभी तक जीरो के बाद अपना कोई प्रोजेक्ट का ऐलान नहीं किया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, वह जल्द ही अपनी कोई बड़ी फ़िल्म का ऐलान कर सकते है उसमें से एक तो होगी राजकुमार हिरानी के साथ और दूसरी होगी इंशाअल्लाह, यदि सब कुछ सही रहा तो ।''

वैसे यदि शाहरुख के साथ इंशाअल्लाह बनाई जाती है तो वह अमेरिका बेस्ड बिजनेस टाइकून के किरदार में बहुत जंचेगे । फ़िल्म की स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले सब कुछ रेडी है । इसलिए शूटिंग शुरू करने में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा ।

यह भी पढ़ें : इंशाअल्लाह के लिए की गई मेहनत को ऐसे ही नहीं गंवाएंगे संजय लीला भंसाली

सूत्र ने बताया कि, शाहरुख और भंसाली के बीच देवदास के बाद से काफ़ी अच्छी रिलेशनशिप है । लेकिन अब बस ये देखना है कि भंसाली शाहरुख के साथ इंशाअल्लाह बनाते हैं या इज़हार ।