लव सेक्स और धोखा, पंचनामा, प्यार का पंचनामा (2011), प्यार का पंचनामा 2 (2015), सोनू के टीटू की स्वीटी (2018), ड्रीम गर्ल (2019) और छलांग (2020), अजीब दास्तान और हॉरर फिल्म छोरी जैसी फ़िल्में दे चुकीं नुसरत भरूचा हाल ही में सोशल कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म जनहित में जारी, जो कि अब ZEE5 पर भी डिजीटल रिलीज हो गई है, में लीड रोल मेंनजर आई । इस फ़िल्म में नुसरत भरूचा ने कंडोम सेल्स गर्ल का किरदार निभाया है । हालांकि नुसरत ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में कई अलग-अलग किरदार निभाए हैं लेकिन जनहित में जारी में निभाए अपने किरदार को नुसरत बहुत पसंद करती हैं । नुसरत का मानना है कि मनु का किरदार बहुत ही मजबूत, सशक्त और स्वतंत्र है ।

4ae732ef-92b3-4555-a384-fdafd1bcf943

नुसरत भरूचा अपनी फिल्मों को रिलीज होने से पहले नहीं देखती

अपने बारें में बात करते हुए नुसरत ने कहा, “मैं अपने काम के बारे में बहुत क्रिटिकल हूं.. मैं ईमानदारी से अपनी फिल्मों को रिलीज होने से पहले नहीं देखती, मैं इसे दर्शकों के साथ रिलीज होने पर देखती हूं । और ईमानदारी से कहूं तो मैंने अपनी हर फिल्म सिर्फ एक बार देखी है । मुझे नहीं पता कि इस तरह के काम करने के तरीके के बारे में जहां मुझे लगता है कि मुझे यह देखना पसंद है कि क्या पूरी फिल्म उस विजन तक पहुंच गई है, जिसे तरह से हमने शुरुआत में इसे बनाने के बारे में सोचा था और बस इतना ही । मैं ऐसी इंसान हूं ही नहीं जो खुद को बार-बार देख सकती है और मैं उसे वहीं छोड़ देती हूं । मेरे लिए, एक निर्देशक कहता है 'इट्स ओके', यह वहीं खत्म हो जाता है, इसलिए, सही निर्देशकों के साथ काम करना बहुत महत्वपूर्ण है और यही मेरा जीवन में एकमात्र फोकस होगा- सही तरह के लोगों के साथ सहयोग करना ।”

फ़िल्म जनहित में जारी में अपने किरदार के बारें में बात करते हुए नुसरत ने आगे कहा, “फिल्म के जिस हिस्से को मैंने सबसे ज्यादा एंजॉय किया वह मेरा किरदार 'मनु' था - वह जो कहती है और जिसके लिए खड़ी होती है वह बहुत मजबूत, सशक्त और स्वतंत्र है और मनु का वह हिस्सा मुझसे बहुत रेजोनेट करता है। मैं ऐसे परिवार से आई हूं जहां कोई अभिनेता नहीं है और कोई भी फिल्म इंडस्ट्री में नहीं रहा है लेकिन फिर भी मैंने एक्ट्रेस बनने का फैसला किया है और मैं ऐसा करना चाहती थी । मुझे लगता है कि मनु भी इस फैक्ट को लेकर बहुत क्लीयर थी कि वह क्या करना चाहती थी और इसी तरह से वह अपना जीवन जीना चाहती थी, वह न केवल अपने घर में अपने माता-पिता के साथ अपनी बीलीफ्स के साथ मजबूती से खड़ी हुई बल्कि उसने शादी के बाद भी ऐसा ही किया ।”

जनहित में जारी को लेकर नुसरत ने कहा, “मुझे फिल्म के बारे में जो बहुत पसंद है वह यह है कि उसे ऐसा करने के लिए विद्रोही होने की ज़रूरत नहीं है, उसने घर नहीं छोड़ा, उसने रिश्ते नहीं तोड़े, उसने कोई अल्टीमेटम नहीं दिया, उसने पूरे परिवार को एक साथ रखा, सबकी भावनाओं को समझा, सबकी मानसिकता को ध्यान में रखती थी, ससुर से लेकर देवर तक, भाभी से लेकर पति तक हर रिश्ते को संभालती थी । उसने परिवार को एक साथ रखा और फिर भी उनके दिलों को छूने और उनके विचारों को बदलने में सक्षम थी । इसलिए, सही निर्देशकों के साथ काम करना बहुत अहम होता है और यही मेरा जीवन का एकमात्र लक्ष्य है- सही तरह के लोगों के साथ सहयोग करना ।”

नुसरत की अन्य फ़िल्मों की बात करें तो वह जल्द ही अक्षय कुमार के साथ राम सेतु, छोरी 2 और हुड़दंग में नजर आएंगी ।