जब से अजय देवगन की पीरियड ड्रामा फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया का ऐलान हुआ है तब से हर कोई इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहा है । 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध पर आधारित भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय देवगन इंडियन एयरफोर्स के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं । और अब फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक दुधाइया ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म से अजय देवगन के फर्स्ट लुक को रिलीज कर दिया है ।भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया से सामने आया 'स्क्वॉड्रन लीडर' अजय देवगन का फ़र्स्ट लुक, 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी फ़िल्म

अजय देवगन भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में बनेंगे स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक

फर्स्ट लुक को रिलीज करते हुए निर्देशक अभिषेक ने लिखा, 'मेरी फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया से स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के रूप में अजय सर का फर्स्ट लुक शेयर करना मेरी खुशनसीबी है ।'

निर्माता भूषण कुमार ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा था कि, इस वीरगाथा को नई पीढ़ी तक पहुंचाना बहुत जरूरी है । ताकि उन्हें पता लग सके कि 1971 के भारत-पाक युद्ध में विशेष भूमिका निभाने वाले स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक ने कितना बहादुरी भरा निर्णय लिया था ।

अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बन रही फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, 1971 के युद्ध में हुई एक सत्य घटना पर आधारित है । इस फिल्म का निर्माण टी-सीरिज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी कर रहे हैं ।

अजय इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाएंगे, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे । कर्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी । इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है । मल्टीस्टारर फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, स्वतंत्रता दिवके दौरान 14 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

यह भी पढ़ें : भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया के लिए अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा ने शूट की भव्य गणेश आरती