आयुष्मान खुराना कंटेंट सिनेमा के पोस्टर ब्वॉय हैं जिन्होंने बॉलीवुड में बनाई जा रही बेहतरीन फिल्मों को चुनने की अलौकिक समझ है । आयुष्मान खुराना की हाल में ही रिलीज़ हुई शुभ मंगल ज़्यादा सावधान भी एक सफलता की कहानी है और अब उनके पास बॉक्स ऑफ़िस पर आठ बैक टू बैक सक्सेस देने का एक अनोखा कमाल है ।

ayush

आयुष्मान खुराना के लिए सरप्राइज था

आयुष्मान अपने बैंड के साथ प्रदर्शन करने के लिए चंडीगढ़ में थे और उनके माता-पिता और करीबी रिश्तेदारों ने उन्हे एक सुखद आश्चर्य में बदल दिया, जिन्होंने शुभ मंगल ज़्यादा सावधान की सफलता का जश्न मनाने के लिए एक सरप्राइज़ डिनर का आयोजन किया था ।

आयुष्मान कहते हैं, ''यह एक लवली सरप्राइज़ था!' मेरे परिवार और करीबी रिश्तेदारों ने शुरुआत से मेरा समर्थन किया है, जब मैंने शुभ मंगल ज़्यादा सावधान करने का फैसला किया था और आज, जब फिल्म एक सफलता की कहानी है, तो उन्होंने मेरे लिए डिनर की मेजबानी करने का फैसला किया। इसने मुझे छू लिया ।''

आयुष्मान कहते हैं, "यह मेरे लिए पूरी तरह से आश्चर्यचकित करने वाला था और उन्होंने सब कुछ योजनाबद्ध किया था और एक भी संकेत नहीं छोड़ा था । मैं अपने प्रदर्शन के बाद घर गया और मैंने अपने घर पर सभी को देखा और वे सब चिल्लाए, बधाई!! यह मेरे लिए सिर्फ उनके साथ होने और समय बिताने का एक विशेष क्षण था ।”

आयुष्मान का कहना है कि उनके परिवार का उनके अतरंगी और विचित्र फिल्म विकल्पों के चुनाव प्रति बिना शर्त समर्थन बेहद प्रेरणादायक है । “मुझे खुशी है कि मेरे माता-पिता और करीबी रिश्तेदार मुझ पर और मेरे जीवन के प्रति लिए गइ मेरे फैसलों पर गर्व करते हैं । यह मुझे एक कलाकार के रूप में आगे बढ़ने और सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है । उनकी राय मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है और मुझे खुशी है कि उन्होंने शुभ मंगल ज्यादा सावधान में मेरे काम को पसंद किया है ।

आयुष्मान को इस बात की खुशी है कि उन्होंने भारत में वर्जित विषयों में से एक, गे रोमांस के साथ एक बड़ी जीत हासिल की है । यह निश्चित रूप से बॉक्स ऑफिस पर उनकी सबसे मुश्किल फिल्मों में से एक थी और आयुष्मान इस बात से रोमांचित हैं कि दर्शकों और आलोचकों ने शुभ मंगल ज़्यादा सावधान को पसंद किया है । आयुष्मान ने कहा, "मैं बस रोमांचित हूं कि फिल्म देश भर में परिदृश्य पर छा गई है और सभी परिवारों में इस मुद्दे को चर्चा में ले आई है ।''