अक्षय कुमार, नाना पाटेकर और अनिल कपूर स्टारर वेलकम को रिलीज़ हुए 15 साल पूरे हो गए हैं ऐसे में फ़िल्म आज भी लोगों की पसंदीदा फ़िल्मों में से एक है । अनिल कपूर द्वारा निभाए गएमजनू भाईके किरदार ने लोगों के दिलों में वो जगह बनाई है जिसे कोई भी नहीं रिप्लेस नहीं कर पाया है । वहीं अनिल कपूर के लिए भी उनके अब तक के सभी किरदारों में सेमजनू भाईका किरदार सबसे पसंदीदा है । 

वेलकम के 15 साल पूरे होने पर अनिल कपूर ने बताया ‘मजनू भाई’ का सीक्रेट ; ‘ये किरदार नैचुरली आया, मुझे लगा ही नहीं की मैं एक्टिंग कर रहा हूं’

मजनू भाईअनिल कपूर का सबसे पसंदीदा किरदार क्यों है

अनिल कपूर कहते हैं, “मजनू भाई का किरदार निभाना वाकई मजेदार था । मुझे ऐसा नहीं लगा कि मैं अभिनय कर रहा हूं, यह स्वाभाविक रूप से मेरे पास आया और अनीस भाई के लेखन और निर्देशन के साथ और नाना के उदय भाई के रूप में सही सह-कलाकार होने के कारण यह और भी आसान और बहुत मजेदार हो गया । मैं सोशल मीडिया पर उनके संवादों के बहुत सारे मनोरंजन देखता हूं और यह आश्चर्यजनक है कि कैसे वह अभी भी प्रसिद्ध जेन जेड से भी संबंधित  हैं। अक्षय, नाना, परेश, कैटरीना के साथ सेट पर यादें बनी रहेंगी।  फाइनल टेक के बाद हम ऑफ कैमरा बहुत हंसते थे । एक अद्भुत फिल्म, किरदार और अनुभव । मैं उनके लिए इस बढ़ते प्यार के लिए बहुत आभारी हूं ।

मजनू भाई का प्रशंसक अल्पकालिक नहीं है। यह इतना क्रेजी है कि कॉफी मग, पिलो कवर और यहां तक कि इस किरदार को दर्शाने वाली टी-शर्ट भी दर्शकों की पहली पसंद बन गई। बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रसिद्ध पेंटिंग को फिर से बनाया, जिसने तुरंत लोकप्रियता और चर्चा बटोरी। कृति सेनन ने भी मजनू भाई की पेंटिंग वाली ड्रेस पहनकर सुर्खियां बटोरी थीं। मजनू भाई अब एक किरदार नहीं बल्कि एक भावना है जो हमेशा हमारे साथ रहेगी ।

वेलकम एक फेमस रोमांटिक-कॉमेडी फ़िल्म है जो 21 दिसंबर 2007 को रिलीज़ हुई थी। फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया था जिसमें अनिल कपूर, नाना पाटेकर, कैटरीना कैफ, अक्षय कुमार, परेश रावल, मलाइका शेरावत, फ़िरोज़ खान और अन्य शामिल थे ।