वर्ल्ड सोशल मीडिया दिवस के अवसर पर, अनन्या पांडे ने अपने हैंडल पर सोशल मीडिया बुलिंग के खिलाफ 'सो पॉजिटिव' नामक एक पहल की शुरुआत की है । 'बेस्ट स्टूडेंट' के रूप में अपना डेब्यू करने वाली अनन्या पांडे ने इस तरह की स्थिति से सामना करने के लिए एक अनोखा प्लेटफॉर्म लांच किया है ।सोशल मीडिया बुलिंग से ऐसे निपटेगी 'स्टूडेंट' अनन्या पांडे, शुरू की नई पहल

घोषणा के तुरंत बाद, अनन्या ने पहल का लोगो भी साझा किया जो कि पहल की फिलोसॉफी को दर्शाता है । अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए, अनन्या ने एक डिजिटल सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (DSR) के रूप में 'सो पॉजिटिव’ नाम की अपनी नई पहल की घोषणा की है । अभिनेत्री को हर दिन ऐसे संघर्ष और लड़ाइयों से गुज़रना पड़ता है, ऐसे में अनन्या की पहल निश्चित रूप से सोशल मीडिया पर हर युवा को इस तरह की स्थिति से लड़ने के लिए सही दिशा में पहला कदम लेना सिखाएगी ।

'सो पॉज़िटिव', अनन्या द्वारा लिया गया एक ऑरिजिनल कदम है जो पर्याप्त डेटा, अनुसंधान और व्यवहार संबंधी आँकड़ों के साथ समर्थित है । इस पहल का उद्देश्य सोशल मीडिया बुलिंग के बारे में जागरूकता पैदा करना और फैलाना है । पहल का मुख्य फोकस लोगों को इस तथ्य से अवगत कराना है कि यह मुद्दा मौजूद है और समाज में बहुत प्रचलित है। साथ ही, इससे निपटने के लिए सही कदम उठाने की आवश्यकता है ।

इस प्लेटफार्म के जरिये, जनता को इस समस्या से बाहर निकलने में मदद की जाएगी । अनन्या की इस पहल में सरकार और वकीलों जैसे सहायक संस्थाओं के साथ सहयोग करते हुए, लोगों को सहायता प्रदान करने और मार्गदर्शन प्रदान करने पर केंद्रित है ।

अपनी नई पहल के साथ, अनन्या को स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए अपार सराहना मिल रही है और 'बेस्ट स्टूडेंट' का खिताब अपने नाम करते हुए शानदार अंकों से पास होने वाली यह एकमात्र छात्रा थी। अभिनेत्री का नाम सिर्फ़ फिल्मों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह ब्रांड की दुनिया में भी एक जाना माना चेहरा है और वह पहले से ही सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर है । फिल्म निर्माता की पसंदीदा होने से लेकर दुनिया की एक सेंसेशन तक, अनन्या एक ऐसी स्टार है जो सभी की पसंदीदा बनकर उभरी है ।

बॉलीवुड में सबसे कम उम्र की स्टार के रूप में प्रवेश करने से ले कर अपने होनहार डेब्यू के साथ खुद के लिए एक मुकाम हासिल करने वाली, अनन्या अपनी इस पहल के काफ़ी करीब है । इसलिए, अनन्या की यह घोषणा निश्चित रूप से एक बड़ी जिम्मेदारी है ।

संक्षेप में, "सो पॉजिटिव" के जरिये एक ऐसे समुदाय का निर्माण करना चाहते है, जो सोशल मीडिया बुलिंग के खिलाफ हो और अनन्या पांडे सुनिश्चित रूप से अपनी इस पहल के साथ डट कर खड़ी है ।