अमिताभ बच्चन ने न केवल अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों-दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी है बल्कि अपने स्टाइल से भी लोगों के बीच खासे लोकप्रिय हैं । 70 के दशक में भारतीय सिनेमा के ‘ऐंग्री यंग मैन’ कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन युवाओं के बीच नया स्टाइल स्टेटमेंट लेकर आए । हाल ही में अमिताभ ने अपनी हिट फ़िल्म दीवार से अपना एक लुक सोशल मीडिया पर शेयर किया है साथ ही उस अपने इस फ़ैशन के पीछे का एक सीक्रेट भी उन्होंने शेयर किया है ।

दीवार में अमिताभ बच्चन का ये आइकॉनिक लुक टेलर की गलती से बना, बिग बी ने खोला सीक्रेट

अमिताभ बच्चन का स्‍टाइल स्‍टेटमेंट

अमिताभ ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी कल्ट फ़िल्म दीवार के सेट से अपनी एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने ब्लू कलर की शर्ट को गांठ मारकर पहना हुआ है । इस तस्वीर को शेयर कर बिग बी ने बताया कि दीवार में उनका ये जो लुक था, वह सिलाई में हुई गलती की वजह से था । उन्होंने बताया कि, टेलर ने सिलाई करते समय शर्ट में कुछ गलतियां कर दी थीं, जिसके कारण उन्हें गांठ मारकर इस शर्ट को पहनना पड़ा और एक नया लुक देना पड़ा ।

मैंने इसे गांठ मारकर छोटा किया

अपने इस फ़ोटो को पोस्ट करते हुए बिग बी ने लिखा, “वह क्या दिन थे मेरे दोस्तों, और यह गांठ मारकर पहनी शर्ट, इसकी पीछे भी एक कहानी है । शूट का पहला दिन था । शॉट भी तैयार था । कैमरा बस रोल होने ही वाला था और देखा कि शर्ट काफी लंबी सिली हुई है, वह भी घुटने तक । डायरेक्टर ने दूसरी शर्ट का इंतजार नहीं किया या फिर इसे रिप्लेस करने का भी नहीं सोचा । ऐसे में मैंने इसे गांठ मारकर छोटा किया ।”

बता दें कि दीवार हिंदी सिनेमा की एक आईकॉनिक फ़िल्म में से एक है । इस फ़िल्म में अमिताभ के साथ शशि कपूर, नीतू सिंह और परवीन बाबी भी नजर आईं थी । 1975 में रिलीज हुई इस फ़िल्म को सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था और निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो अमिताभ इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म गुडबाय की तैयारियों में बिजी हैं > इसके अलावा उनकी आगामी फ़िल्में हैं- ब्रह्मास्त्र, झुंड, चेहरे इत्यादि ।