बतौर हीरो बनकर फ़िल्मी पर्दे पर छा जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता ने अपने नेगेटिव किरदार से भी दर्शकों का दिल जीता है । साल 2022 में सिल्वर स्क्रीन पर कई अभिनेताओं ने निगेटिव किरदार निभाकर वाहवाही बटोरी है । उन्हीं में से एक हैं ऋतिक रोशन, जिसने विक्रम वेधा में एक गैंगस्टर का किरदार निभाया था । वहीं कार्तिक आर्यन जिसने हाल ही ने फ़्रेडी फ़िल्म में एक अलग तरह ने निगेटिव किरदार से प्रभावित किया । आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ अभिनेता जिन्होंने साल 2022 में सिल्वर स्क्रीन पर अपने निगेटिव किरदार से इंप्रेस किया ।

ऋतिक रोशन - विक्रम वेधा

thumbnail_Hrithik Roshan - Vikram Vedha

ऋतिक वेद बेताल के रूप में, आपको सिस्टम में क्या सही है और क्या गलत है, इस पर सवाल खड़ा करेगा। एक तमिल फिल्म का रीमेक, जहां विजय सेतुपति ने वास्तव में उच्च स्तर पर स्थापित किया, ऋतिक हिंदी रीमेक में किरदार में अपनी बारीकियों को जोड़ने में कामयाब रहे। गैंगस्टर लुक के साथ रितिक बिल्कुल डी-ग्लैम्ड लुक में नज़र आ रहे थे।

कार्तिक आर्यन - फ्रेडी

thumbnail_Kartik Aaryan - Freddy

कार्तिक आर्यन एक अंतर्मुखी फ्रेडी की भूमिका निभाते हैं, जो प्यार के लिए हर संभव कोशिश करता है। ज्यादातर चंचल, मजाकिया और चुलबुली भूमिकाएं निभाने के लिए जाने जाने वाले कार्तिक ने इस फिल्म में खुद को मात दी। एक अलग तरह के अवतार में दिखे कार्तिक ने एक अभिनेता के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का परिचय दिया है।

जॉन अब्राहम - एक विलेन रिटर्न्स

thumbnail_John Abraham - Ek Villian Returns

एक पागल टैक्सी वाला जो अपने बॉयफ्रेंड को डंप किये जाने पर लड़कियों को मार रहा है, अब ऐसा कोई टैक्सी ड्राइवर जो जॉन अब्राहम जैसा हैंडसम हो तोह उनसे कौन नफरत करना चाहेगा। लेकिन उन्होंने मानसिक बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति की भूमिका निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यह पहली बार नहीं है जब जॉन एक नेगेटिव किरदार निभा रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से यह चलन शुरू करने वाले पहले लोगों में से एक है।

अपारशक्ति खुराना - धोखा राउंड डी कॉर्नर

Aparshakti Khurana - Dhokha Round D Corner

दंगल में एक प्यार करने वाला भाई या स्त्री में एक मज़ेदार दोस्त, हमने अपारशक्ति को हमेशा ऐसे किरदारों में देखा है जो हमारे दिल के बहुत करीब हैं और एक फील गुड एलीमेंट है। लेकिन धोखा राउंड डी कॉर्नर, एक ऐसी फिल्म थी जहां उन्होंने गियर बदले और उन्हें एक नेगेटिव किरदार के रूप में देखा गया। उन्होंने एक आतंकवादी की भूमिका निभाई और भूमिका को कई अच्छी समीक्षाएँ मिलीं।

विजय वर्मा - डार्लिंग्स

thumbnail_Vijay Varma - Darlings

डार्लिंग्स में हमज़ा तो हो सकता है, लेकिन उसके बिना बदरू की जिंदगी कैसी होगी, इसकी हमने कल्पना भी नहीं की होगी। हमज़ा को एक चेहरा देने के लिए, उद्योग के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक, विजय वर्मा को पूरा श्रेय जाता है। उस अभिनेता ने न केवल हमज़ा को एक किरदार के रूप में अमर बना दिया, बल्कि अपने अभिनय से सभी को प्रभावित भी किया।

सिकंदर खेर - मोनिका ओ माय डार्लिंग

thumbnail_Sikandar Kher - Monica O My Darling

इस परतदार क्रिमिनल ड्रामा में सिकंदर खेर चमकने में कामयाब रहे। निशिकांत अधिकारी का किरदार निभा रहे सिकंदर सूटेड लुक में हैंडसम लग रहे थे। वेब सीरीज़ आर्या 1 और 2 में एक ग्रे किरदार निभाने के लिए पहले से ही अपना हाथ आज़माने के बाद, अभिनेता ने एक नेगेटिव किरदार निभाने का एक अलग संस्करण आज़माया। समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों द्वारा पसंद किया जाने वाला, सिकंदर विभिन्न पात्रों के साथ प्रयोग करने के लिए तैयार है।