कोरोना वायरस का संक्रमण फ़ैले न इसके लिए देश में पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है । इसी के साथ मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए सभी देशवासियों से डोनेशन देने की अपील भी की है । इसमें आम लोगों के साथ-साथ बड़े-बडे दिग्गज भी बढ़चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं । वहीं बॉलीवुड के किंगखान कहे जाने वाले शाहरुख खान ने कोविड-19 से निपटने के लिए किंगसाइज योगदान दिया । शाहरुख खान ने अपनी समूह कंपनियां, आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन द्दारा मदद के लिए हाथ बढ़ाया है । और अब शाहरुख ने एक और सराहनीय काम किया है । उन्होंने अपना पर्सनल ऑफिस भी क्‍वारंटीन लोगों के लिए ओपन कर दिया है ।

शाहरुख खान ने क्‍वारंटीन लोगों के लिए BMC को दिया अपना पर्सनल ऑफिस जिसमें जरूरत का हर सामान होगा मौजूद, BMC ने शाहरुख-गौरी को कहा ‘थैंक्यू’

बीएमसी ने शाहरुख खान और गौरी खान का धन्यवाद किया

शाहरुख और गौरी खान ने मदद के लिए एक ओर कदम आगे बढ़ाते हुए अपने चार-मंजिला पर्सनल ऑफिस को बीएमसी की मदद के लिए क्‍वारंटीन सेटर बनाने के लिए खोल दिया है । अब यहां क्‍वारंटाइन में रखे गए बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए ज़रूरत की सभी चीज़े भी उपलब्ध करवाई गई है ।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी ने शाहरुख और गौरी के इस कदम की खूब सराहना की है । बीएमसी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल ने शाहरुख और गौरी के इस कदम की सराहना करते हुए ट्वीट किया, “हम शाहरुख और गौरी खान को धन्‍यवाद करते हैं जो उन्‍होंने अपना जरूरत के सामानों से लैस 4 मंजिला पर्सनल ऑफिस स्‍पेस क्‍वारंटीन बच्‍चों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए ऑफर किया ताकि हमारी क्‍वारंटीन कैपसिटी बढ़ाई जा सके ।”

शाहरुख की सभी कंपनियां मदद के लिए आगे आईं

इस अविश्वसनीय पहल के साथ, शाहरुख ने अपनी कंपनियों के समूह के साथ अपना समर्थन दिया है । सरकारी कोष से ले कर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, अस्पतालों में 2000 पका हुआ भोजन, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक, उनकी पहल का उद्देश्य सोसाइटी के विभिन्न लोगों तक पहुंचना है ।

यह सुनिश्चित करते हुए कि रोज़मर्रा की चीज़ें ज़रूरतमंद लोगों तक पहुंचे, जो मुश्किल के इस समय में इनसे वंचित हैं, आवंटित धनराशि को निम्नलिखित भागीदारों के बीच वितरित किया जाएगा । इसका उद्देश्य न केवल महामारी के दौरान राहत प्रदान करना है बल्कि कोविड -19 के बारे में जागरूकता बढ़ाना और अधिक लोगों को आगे आने व मदद करने के लिए प्रोत्साहित करना है ।

बता दें कि, कोरोना से लड़ी जा रही इस जंग में शाहरुख ने अपना योगदान देने का ऐलान करते हुए कहा कि, “इस समय जो आपके लिए बिना थके काम कर रहे हैं, शायद आप उन्हें ना जानते हो, फिर भी आप उनको अकेला महसूस न होने दें । हम ये सुनिश्चित करें कि हम एक-दूसरे का ध्यान रखें । पूरा देश और सभी भारतीय एक परिवार की तरह हैं ।”

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान ने कोरोना से फ़ाइट के लिए ‘किंग’ की तरह दिल खोलकर दिया दान, डिटेल में दी जानकारी

सुपरस्टार का यह नया कदम, कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के उनके प्रयासों में बीएमसी की मदद करेगा।