डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम को बलात्कार के केस में गिरफ़्तार करने के बाद हरियाणा और पंजाब में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों के बीच आक्रोश फ़ैल गया है जिसकी वजह से वहां पर हिंसा का माहौल बना हुआ है जिसकी वजह से वहां का पूरा माहौल तनावग्रस्त बना हुआ है । और इसका खामियाजा आलिया भट्ट को भुगतना पड़ रहा है । दरअसल, आलिया भट्ट की आगामी फ़िल्म राजी की टीम इन दिनों पटियाला में अपनी फ़िल्म के कुछ सीन शूट करने के लिए मौजूद थी, लेकिन वहां पर बड़े पैमाने पर फ़ैली हिंसा के चलते फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी ।

हालिया खबरों के मुताबिक, शुक्रवार के दिन, फ़िल्म की यूनिट फ़िल्म की मुख्य अभिनेत्री आलिया भट्ट और फ़िल्म में उनके पति बने विक्की कौशल के साथ फ़िल्म के कुछ महत्वपूर्ण सीन शूट कर रही थी, वैसे ही खबर आई की बाबा गुरमीत राम रहीम को गिरफ़्तार कर लिया गया है, और जैसे ही यह फ़िल्म आग की तरह फ़ैली इलाके में तनाव फ़ैल गया । इसके बाद फिल्म की निर्देशक मेघना गुलज़ार ने अपनी टीम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शूटिंग को रोकने की घोषणा की । और हमने सुना है कि संवेदनशील स्थिति के कारण पटियाला में फ़िल्म की कास्ट और क्रू फ़ंसी हुई है ।

इसके अलावा, यह भी सुनने में आया है कि फ़िल्म का ये शेड्यूल अभी तक पूरा नहीं हो पाया है क्योंकि इसमें सितारों को शहर में घूमना था, लेकिन फ़िलहाल ऐसा नहीं हो पा रहा है । फ़ैली हिंसा के चलते वर्तमान स्थिति में राज्य में हाई-अलर्ट घोषित होने के बाद, अब फ़िल्म के क्रू मेंबर्स की सुरक्षा दांव पर लगी हुई है, इसलिए फ़िल्म की टीम इन दिनों होटल में रुकी हुई है । वहां पर मोबाइल और कम्यूनिकेशन नेटवर्क बंद होने के कारण स्थिति बदतर हो गई है ।

फ़िल्म राजी की यूनिट ने फ़िल्म के शेड्यूल को 28 अगस्त तक रोकने का फ़ैसला किया जब तक की उनके केस के बारें में सुनवाई नहीं हो जाती । यदि बाबा गुरमीत बाबा रहीम को सजा सुनाई गई तो ये स्थिती और भी ज्यादा खराब हो सकती है ।

जहां तक फ़िल्म के शेड्यूल की बात है, फ़िल्म का मेजर शेड्यूल पंजाब में 10 सितंबर तक खत्म होने वाला था, इसके बाद ये शेड्यूल चंडीगढ़ में शिफ़्ट होना था । लेकिन अब, वहां फ़ैली हिंसा के कारण फ़िल्म का आगे का शेड्यूल क्या होगा, इस बारें में कोई जानकारी नहीं है ।

करण जौहर द्दारा प्रोड्यूस्ड फ़िल्म राजी, हरिंदर सिक्का द्वारा लिखी गई किताब 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित है जिसमें एक कश्मीरी जासूस एक पाकिस्तानी सैनिक से शादी रचाती है ।