डायरेक्टर नितेश तिवारी का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट रामायण अब तक का सबसे चर्चित प्रोजेक्ट होने जा रहा है । तमाम उठा-पटक के बाद फ़ाइनली रामायण की शूटिंग शुरू हुई । फ़िल्म के सेट से कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी है जिसने लोगों की प्रत्याशा को बढ़ा दिया है । और अब रामायण को लेकर लेटेस्ट अपडेट ये है कि, रणबीर कपूर की रामायण भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी और सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म बनने के लिए तैयार है । फ़िल्म से जुड़े क़रीबी सूत्रों ने कन्फर्म किया है कि, मेकर्स ने रामायण: पार्ट 1 के लिए 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर का जबरदस्त बजट एलॉट किया है । बॉलीवुड हंगामा को नाम न छापने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया, “रामायण सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि एक इमोशन है और निर्माता इसे ग्लोबल लेवल की फ़िल्म बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं ।

रणबीर कपूर की अब तक की सबसे महंगी फ़िल्म होगी रामायण ; मेकर्स का पार्ट 1 पर ही क़रीब 835 करोड़ रु खर्च करने का प्लान

रणबीर कपूर की सबसे महँगी फ़िल्म रामायण

सूत्र ने आगे बताया कि नमित मल्होत्रा एक शानदार भव्य फ़िल्म बनाने के लिए अपने सभी ग्लोबल एक्सपीरिएंस को सिस्टम में डाल रहे हैं । “100 मिलियन अमरीकी डालर [835 करोड़ रुपये] का बजट सिर्फ रामायण: पार्ट वन के लिए है । फ्रेंचाइजी बढ़ने के साथ वह इसे और आगे बढ़ाने  की योजना बना रहे हैं । ऐसा करके मेकर्स दर्शकों को भगवान राम के रूप में रणबीर कपूर के साथ एक विज़ुअल ट्रीट देना चाहते हैं ।सूत्र ने हमें आगे बताया ।

रणबीर कपूर की 2022 रिलीज़, ब्रह्मास्त्र, 450 करोड़ रू के बजट में बनाई गई थी । और यह फ़िल्म उस समय की सबसे महंगी हिंदी फिल्म थी । रामायण के साथ, वह अब न केवल अपने खुद के रिकॉर्ड को पार करने के लिए तैयार हैं, बल्कि हिंदी फिल्मों के लिए नए मानक भी स्थापित करेंगे ।रामायण का बजट 835 करोड़ रुपये के करीब है । फिल्म को 600 दिनों के पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य की आवश्यकता है, जो अपने आप में इस ड्रामे पर कुछ सबसे मौलिक दृश्य बनाने के लिए आवश्यक निवेश के बारे में बताता है । रामायण को मेगा बजट बनाने का उद्देश्य भारतीय सिनेमा को वैश्विक स्तर पर ले जाना है ।सूत्र ने आगे बताया ।

नितेश तिवारी की रामायण में केजीएफ स्टार यश लंका पति रावण और साई पल्लवी माता सीता के किरदार में नज़र आने वाली हैं । खबरों की मानें तो, रणबीर ने यह भी दावा किया कि इस भूमिका की शूटिंग के दौरान वह पूरी तरह से शाकाहारी बन गए हैं ।