जब से मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 हटाई है तब से पाकिस्तान बौखला सा गया है । कई समझौते रद्द करने के साथ पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान में भारतीय फ़िल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी है । इस मुद्दे को लेकर जहां एक तरफ़ भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल हैं वहीं बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह पाकिस्तान में अपनी परफॉर्मेंस देकर मुश्किल में फ़ंस गए है । सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें मीका सिंह कराची में एक अरबपति की शादी में परफ़ोर्म करते हुए नजर आ रहे हैं जिस्के चलते उनकी खूब आलोचना हो रही है ।

मीका सिंह ने पाकिस्तान में मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में किया परफॉर्म तो बुरी तरह भड़के लोग

मीका सिंह पाकिस्तान में परफ़ोर्म कर बुरे फ़ंसे

दरअसल मीका सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के एक अरबपति रिश्तेदार के यहां मेंहदी की रस्म के दौरान यह परफॉर्मेंस दी थी । खबर के अनुसार मीका ने आठ अगस्त को कार्यक्रम प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में शिरकत करने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो अपलोड किया जिसके बाद पाकिस्तान में उनकी मौजूदगी का पता चला । इस परफॉर्मेंस के वीडियो सामने आने के बाद भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के ट्विटर यूजर्स ने भी नाराजगी दिखाई है ।

पा‍किस्तानी सिंगर फाकिर महमूद ने सोशल मीडिया पर मीका का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, कश्मीर पूरी तरह से लॉकडाउन है. लेकिन एक इंडियन सिंगर आता है, परफॉर्म करता है, पैसे कमाता है और चला जाता है जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं । लेकिन धर्म और देशभक्ति तो सिर्फ गरीबों के लिए है ।

भारत में मौजूद मीका के फ़ैन भी उनकी इस हरकत से बेहद खफ़ा है । सोशल मीडिया पर इसकी नाराजगी जताते हुए एक फ़ैन ने लिखा- ‘देशद्रोही तुम्हे शर्म आनी चाहिए ।' एक अन्य ने लिखा, ‘मीका सिंह पाजी हम भारतीयों ने आपको बहुत प्यार दिया... और जब पाकिस्तान ने हमसे सारे संबंध तोड़ लिये हैं, सीमा पार से आतंकवादियों को भेज रहा है, हमारी चिंताएं बढ़ा दी हैं, ऐसे हालात में आप एक कार्यक्रम के लिये पाकिस्तान क्यों गये? क्या चंद रुपये आपके लिये भारत से बड़े हैं?'

गौरतलब है कि न केवल भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट पर बैन लगाया गया है बल्कि पाकिस्तान में भी भारतीय आर्टिस्ट पर बैन लगा दिया गया है । कश्मीर से धारा 370 का हटना पाकि्स्तान को रास नहीं आया और इसलिए पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों को कम कर दिया है और कारोबारी संबंध को रोक दिया है । इसके अलावा दोनों देशों के बीच समझौता एक्सप्रेस सेवा भी रोक दी है ।