इस साल 2024 में अजय देवगन एक के बाद एक अपनी फ़िल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं । जहां अभी तक अजय देवगन की दो फ़िल्में- शैतान और मैदान थिएटर में रिलीज हो चुकी हैं वहीं दो से तीन फ़िल्में भी रिलीज के लिए तैयार हैं । मैदान की रिलीज के बाद अजय देवगन रेड 2 की शूटिंग पूरी करने के लिए ख़ुद को तैयार कर चुके हैं । बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि रेड 2 की शूटिंग अप्रैल के अंत तक यानी अगले हफ्ते तक पूरी हो जाएगी ।

EXCLUSIVE: मैदान के बाद अब अजय देवगन अगले हफ़्ते तक पूरी कर लेंगे रेड 2 की शूटिंग ; 15 नवंबर को रिलीज करने की प्लानिंग

अजय देवगन रेड 2 की शूटिंग पूरी करने के लिए तैयार

एक सूत्र ने हमें बताया, “अजय देवगन-स्टारर रेड 2 के निर्माता अप्रैल के अंत तक शूटिंग समाप्त कर देंगे। फिल्म वर्तमान में लखनऊ में अपने अंतिम शूटिंग शेड्यूल में है, इसके बाद दिल्ली में दो दिवसीय शूटिंग होगी, जहां टीम शूटिंग पूरी करेगी।

दिलचस्प बात यह है कि रेड 2 की शूटिंग इस साल की शुरुआत में, 6 जनवरी, 2024 को शुरू हुई। सूत्र ने आगे कहा, “निर्माताओं ने सावधानीपूर्वक शूटिंग की योजना बनाई थी । सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ और चार महीने से भी कम समय में शूटिंग खत्म हो जाएगी ।”  रेड 2 को दिल्ली और लखनऊ के अलावा मुंबई और राजस्थान में भी फिल्माया गया था ।

रेड 2, 2018 की सफल फिल्म रेड का सीक्वल है। इसमें अजय को ईमानदार आईआरएस अधिकारी अमय पटनायक की भूमिका में दिखाया गया है जो एक भ्रष्ट राजनेता से मुकाबला करता है । रेड 2 में, अजय ने अमय पटनायक की भूमिका दोहराई है क्योंकि वह एक नए लक्ष्य की तलाश में है । रेड में जहां इलियाना डिक्रूज ने मुख्य भूमिका निभाई थी और सौरभ शुक्ला प्रतिपक्षी थे, वहीं रेड 2 में वाणी कपूर और रितेश देशमुख क्रमशः अभिनेत्री और खलनायक की भूमिका में हैं। सीक्वल में रजत कपूर भी अहम भूमिका में हैं ।

रेड और रेड 2 दोनों का निर्देशन राज कुमार गुप्ता ने किया है । यह इसी साल। 15 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है । रेड 2 की रिलीज़ से पहले, अजय देवगन की दो फ़िल्में और रिलीज़ होंगी । तब्बू अभिनीत नीरज पांडे की औरों में कहां दम था जून या जुलाई में रिलीज होने की उम्मीद है । दूसरी ओर, सिंघम अगेन कथित तौर पर दिवाली पर रिलीज़ हो रही है।

रेड 2 का निर्माण भूषण कुमार, कुमार मंगत पाठक, अभिषेक पाठक और कृष्ण कुमार कर रहे हैं । यह फिल्म गुलशन कुमार और टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत की जानी है और पैनोरमा स्टूडियो प्रोडक्शन है ।